अहमदाबाद में एक फर्म में सामने आया 1200 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी का केस, PNB ने दी रिपोर्ट

पीएनबी ने अपनी रिपोर्ट में धोखाधड़ी की बात कही है.
पीएनबी ने अपनी रिपोर्ट में धोखाधड़ी की बात कही है.

अहमदाबाद (Ahmedabad) की फर्म द्वारा 1200 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी सामने आई है. कंपनी सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड कपड़ा और धागा बनाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में एक और बड़े कर्ज घोटाले (Loan Fraud case) का भंडाफोड़ हुआ है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद (Ahmedabad) की फर्म सिंटेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Syntex Industries Limited) द्वारा 1203 करोड़ की धोखाधड़ी की गई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फर्म की ऋण-पुनर्गठन योजना को दिसंबर 2019 में कर्जदाताओं ने अस्वीकार कर दिया था.

बुधवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में पीएनबी ने जानकारी दी गई है कि उसने फाइलिंग में कानून के अनुसार जरूरी 215.21 करोड़ का प्रावधान किया है. पीएनबी की ओर से अहमदाबाद में अपनी कॉरपोरेट बैंकिंग शाखा में धोखाधड़ी का पता लगने बाद ऐसा किया गया है.

पीएनबी की ओर से की गई रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि जोनल ऑफिस के तहत अहमदाबाद की बड़ी कॉरपोरेट शाखा में मेसर्स सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एसआईएल) के एनपीए खाते में 1203.26 करोड़ की कर्ज धोखाधड़ी की जानकारी सामने आई है.

पीएनबी ने अहमदाबाद फर्म द्वारा 1200 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी की रिपोर्ट की गई है. कंपनी सिन्टेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड कपड़ा और धागा बनाती है. यह उस सिन्टेक्स समूह से संबंधित है जो प्लास्टिक के पानी के टैंक बनाता है. भारत में भी घरेलू सामान निर्माता के रूप में सिन्टेक्स को जाना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज