मेरे खिलाफ लगाए सभी आरोप झूठे और आधारहीन : मेहुल चोकसी

मेरे खिलाफ लगाए सभी आरोप झूठे और आधारहीन : मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

मेहुल ने कहा कि ईडी ने अवैध तरीके से उनकी संपत्ति को संलग्न किया है. उन्होंने कहा कि ईडी के पास ऐसा कोई आधार नहीं है जिससे उनके ऊपर आरोप साबित हो सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2018, 1:17 PM IST
  • Share this:
हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से भारत वापस भेजने के विचार के बीच मंगलवार को मेहुल ने ईडी की कार्रवाई को गैरकानूनी बताया है. मेहुल चोकसी ने कहा है कि मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं. मेहुल ने कहा कि ईडी ने अवैध तरीके से उनकी संपत्ति को संलग्न किया है और ईडी के पास ऐसा कोई आधार नहीं है जिससे उनके ऊपर आरोप साबित हो सकें.

गौरतलब है कि एंटीगुआ की सरकार भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को भारत वापस भेजने के 'वैध अनुरोध' पर विचार कर सकती है. चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है.


अखबार डेली ऑब्जर्वर ने चीफ ऑफ स्टाफ लियोनल 'मैक्स' हर्स्ट द्वारा जारी मंत्रिमंडल की प्रेस ब्रीफिंग में कहा गया है कि एंटीगुआ और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किए गए 'वैध अनुरोध' का 'कानून के मुताबिक' सम्मान करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.



14 मई को दायर अपनी चार्जशीट में सीबीआई ने आरोप लगाया है कि नीरव मोदी ने अपनी कंपनी के जरिए मुंबई के ब्रैडी हाउस शाखा से जारी फर्जी एलओयू का उपयोग करके 6,498.20 का गबन किया है. बता दें कि चौकसी पर 7080.86 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है, जिसे कि देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :-

मुश्किल में मेहुल चौकसी, भारत भेजने पर विचार कर सकती है एंटीगुआ सरकार
जुलाई में एंटीगा पहुंचकर मेहुल चौकसी ने हासिल किया वहां का पासपोर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज