Home /News /nation /

PNB घोटाला: कांग्रेस जेपीसी जांच के लिए विपक्षी दलों से बात करेगी

PNB घोटाला: कांग्रेस जेपीसी जांच के लिए विपक्षी दलों से बात करेगी

File photo of Congress leader Randeep Singh Surjewala.

File photo of Congress leader Randeep Singh Surjewala.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएनबी घोटाले को लेकर कांग्रेस पार्टी विपक्षी दलों के साथ मिलकर संयुक्त रणनीति बनाएगी.

    कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मसला जोरदार तरीके से संसद में उठाएगी और इस संबंध में विभिन्न विपक्षी दलों से भी सरकार पर दबाव डालने को कहेगी.

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "देश के लोगों के हित में कांग्रेस सभी समान विचार वाले दलों से संसद में बात करेगी. हम उनको घोटाले के दस्तावेज के साथ साक्ष्य दिखाएंगे और संयुक्त रणनीति बनाएंगे."

    उन्होंने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी की संचालन समिति की ओर से सभी अन्य दलों से बातचीत करने और संसद में एक रणनीति बनाने की जिम्मेदारी दी गई है.

    सुरजेवाला ने कहा, "जेपीसी की मांग या कुछ और को लेकर फैसला विपक्षी दलों द्वारा लिया जाएगा." उन्होंने कहा, "हम मुद्दे को तब तक जोरदार तरीके से और प्रमुखता से उठाएंगे जब तक मोदी सरकार संसद और देश की जनता को इस पर जवाब नहीं देगी. "

    दूसरी ओर, पीएनबी के 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नीरव मोदी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी का सिलसिला शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. एजेंसी ने शनिवार को 25 करोड़ रुपए के और हीरे-जेवरात जब्त किए. कुल मिलाकर अब तक 5,674 करोड़ रुपए की जब्ती हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें-
    PNB स्कैम: 14 दिन की पुलिस कस्‍टडी में तीन आरोपी
    PNB स्कैम: PM मोदी पर हमलावर कांग्रेस, बोली- 'चौकीदार तलवाते रहे पकौड़ा, भाग गया चोर' 

    Tags: Nirav Modi, PNB scam, Punjab national bank, Randeep Surjewala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर