लाइव टीवी

पीएम मोदी के चीन पहुंचने से पहले हांगकांग छोड़ न्यूयॉर्क भागा नीरव मोदी

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: April 26, 2018, 5:01 PM IST
पीएम मोदी के चीन पहुंचने से पहले हांगकांग छोड़ न्यूयॉर्क भागा नीरव मोदी
नीरव मोदी

नीरव मोदी के देश छोड़ने के बाद पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था. तब से अब तक नीरव मोदी भारत सरकार की पकड़ में नहीं आ पाए. यूएई के बाद नीरव मोदी हांगकांग गए. वहां से वह लंदन गए.

  • Share this:
पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13 हजार करोड़ रुपये का लोन फ्रॉड करने के बाद भारत से फरार हुए हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब हॉन्ग कॉन्ग छोड़कर भी भाग गए हैं. न्यूज 18 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नीरव मोदी अब हांगकांग से भागकर अमेरिका के न्यूयॉर्क जा पहुंचा है.

सूत्रों के मुताबिक, नीरव मोदी अपने परिवार सहित 1 जनवरी 2018 को यूएई के लिए निकल गए थे. तब तक पीएनबी के घोटाले का पता नहीं चल पाया था. नीरव मोदी के देश छोड़ने के बाद पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था और तब से अब तक नीरव मोदी भारत सरकार की पकड़ से बाहर है.

प्राप्त जानकारी के बाद यूएई के बाद नीरव मोदी हांगकांग पहुंच गए. वहां से वह लंदन गए और अब मिली जानकारी के मुताबिक 3 मार्च को वह लंदन से न्यूयॉर्क चले गए थे.

बता दें पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज शाम को ही चीन पहुंच रहे हैं और ऐसे में नीरव मोदी के इस कदम को पीएम मोदी के दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है.



दरअसल भारत सरकार भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को हॉन्ग-कॉन्ग से वापस लाने की कोशिश में है. इसके लिए सरकार ने हॉन्ग कॉन्ग की अदालत का भी दरवाजा खटखटाया था.

 

ये भी पढ़ेंः

PNB के इन कर्जदारों को अब ढूंढेंगे जासूस, बैंक ने उठाया बड़ा कदम

माल्या-नीरव जैसे भगोड़ों की पूरी प्रॉपर्टी होगी जब्त, नए अध्यादेश को मिली मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2018, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर