कवि कुंवर बेचैन सिंह का कोरोना से निधन, पत्नी की हालत स्थिर

कवि कुंवर बेचैन सिंह (फाइल)

कवि कुंवर बेचैन सिंह (फाइल)

डॉ कुंवर बेचैन (Poet Kunwar Bechain Singh) ग़ाज़ियाबाद के नेहरू नगर में रहते थे और कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे. कॉसमॉस अस्पताल में एडमिट किए जाने के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था. उन्हें वेंटिलेटर बेड नहीं मिल पा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 2:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मशहूर कवि कुंवर बेचैन सिंह (Poet Kunwar Bechain Singh) का कोरोना से निधन हो गया है. कवि कुंवर बेचैन सिंह और उनकी पत्नी संतोष कुंवर कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे. पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही दोनों दिल्ली के लक्ष्मीनगर स्थित सूर्या अस्पताल में एडमिट थे. हालत में सुधार नहीं होने पर डॉ. कुंवर बेचैन को आनंद विहार स्थित कॉसमॉस अस्पताल में शिफ्ट किया गया. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि उनकी पत्नी की हालत स्थिर है और वह सूर्या अस्पताल में ही भर्ती हैं.

डॉ कुंवर बेचैन ग़ाज़ियाबाद के नेहरू नगर में रहते थे. कॉसमॉस अस्पताल में एडमिट किए जाने के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था. उन्हें वेंटिलेटर बेड नहीं मिल पा रहा था. इस पर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था. कुमार विश्वास के ट्ववीट के बाद गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा ने मदद की थी और उन्हें कैलाश अस्पताल में वेंटिलेटर मिल पाया था.



कवि कुंवर बेचैन के निधन की जानकारी खुद कुमार विश्वास ने दी है. कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'कोरोना से चल रहे युद्धक्षेत्र में भीषण दुःखद समाचार मिला है. मेरे कक्षा-गुरु, मेरे शोध आचार्य, मेरे चाचाजी, हिंदी गीत के राजकुमार, अनगिनत शिष्यों के जीवन में प्रकाश भरने वाले डॉ कुँअर बेचैन ने अभी कुछ मिनट पहले ईश्वर के सुरलोक की ओर प्रस्थान किया। कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज