नियंत्रण रेखा पार कर जम्मू-कश्मीर आ पहुंची PoK की दो बहनें, सेना जल्द भेजेगी वापस

नियंत्रण रेखा पर तैनात हमारे सैनिकों ने उन पर नजरें बनाएं रखीं है. (सांकेतिक तस्वीर)

नियंत्रण रेखा पर तैनात हमारे सैनिकों ने उन पर नजरें बनाएं रखीं है. (सांकेतिक तस्वीर)

रक्षा प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'नियंत्रण रेखा पर तैनात हमारे सैनिकों ने उन पर नजरें बनाएं रखीं और किशोरियों को कोई नुकसान न हो, इसके लिये पूरी सावधानी बरती.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 5:37 PM IST
  • Share this:
जम्मू. पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में रहने वाली दो नाबालिग बहनें भूलवश नियंत्रण रेखा पार कर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ इलाके में आ पहुंची, जिसके बाद रविवार को उन्हें हिरासत में ले लिया गया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि लाएबा जबैर (17) तथा उसकी छोटी बहन सना जबैर (13) पीओके की कहुटा तहसील के अब्बासपुर की निवासी हैं. नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने उन्हें इस ओर घूमते हुए देखा था.

उन्होंने कहा, 'नियंत्रण रेखा पर तैनात हमारे सैनिकों ने उन पर नजरें बनाएं रखीं और किशोरियों को कोई नुकसान न हो, इसके लिये पूरी सावधानी बरती.' प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें जल्द वापस भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Youtube Video


हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी पीओके के नागरिक कई बार टहलते हुए जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में प्रवेश कर चुके हैं. जब भी ऐसे मामले सामने आते हैं तो सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें हिरासत में लेकर जानकारी ली जाती है. सभी पहलूओं की जांच करने के बाद लोगों को पूरी प्रक्रिया फॉलो करते हुए वापस भेजा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज