पश्चिम बंगाल: IS से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 4 सदस्‍य गिरफ्तार

एसटीएफ ने दोनों संदग्धियों को कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 1:06 PM IST
पश्चिम बंगाल: IS से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन के 4 सदस्‍य गिरफ्तार
कोलकाता में गिरफ्तार हुए बांग्लादेशी संदिग्ध (फोटो- ट्विटर)
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 1:06 PM IST
कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मंगलवार को शहर में चार नव-जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) और इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े चार संदिग्ध गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है. कोलकाता पुलिस चारों सदिग्ध से पूछताछ कर रही है.

एसटीएफ ने इन्हें कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. वहीं दो अन्य सदस्यों को हावड़ा रेलवे स्‍टेशन से अरेस्‍ट किया है. इनमें तीन बांग्लादेशी और एक भारतीय नागरिक हैं. पुलिस को इनके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. जिसमें जिहाद से जुड़े कई फोटो, विडियो और मेसेज हैं.



बताया जा रहा है कि ये लोग भारत में अपने संगठन के लिए भर्ती और फंड कलेक्शन में शामिल थे. पुलिस चारों संदिग्ध से पूछताछ कर रही है, ताकि उनके भारत आने के मंसूबे के बारे में पता लगाया जा सके.

बता दें कि बांग्लादेशी आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा हुआ है. सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगा रखा है. इसी संगठन से जुड़े लोगों ने कुछ समय पहले आस्‍ट्रेलिया के एक नागरिक पर चाकू से हमला कर दिया था.

ये भी पढ़ें-

अमरनाथ यात्रियों को मिलेगी बारकोड स्लीप, हाइटेक सुरक्षा

सरकार का फैसला, ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर लगेगा भारी जुर्माना
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...