लाइव टीवी

चार हत्याओं के बाद पुलिस ने बाहरी ट्रक ड्राइवरों को कश्मीर छोड़ने के लिए कहा

News18.com
Updated: October 28, 2019, 2:16 AM IST
चार हत्याओं के बाद पुलिस ने बाहरी ट्रक ड्राइवरों को कश्मीर छोड़ने के लिए कहा
प्रतीकात्मक फोटो.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पिछले पंद्रह दिनों में आतंकियों (Terrorists) द्वारा पांच ट्रक ड्राइवरों (Truck Drivers) की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस ने ट्रक ड्राइवरों और मजदूरों को शोपियां (Shopian) छो़ड़ने के लिए कहा है.

  • News18.com
  • Last Updated: October 28, 2019, 2:16 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पिछले पंद्रह दिनों में आतंकियों (Terrorists) द्वारा पांच ट्रक ड्राइवरों (Truck Drivers) की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस ने ट्रक ड्राइवरों और मजदूरों को शोपियां (Shopian) छो़ड़ने के लिए कहा है. शोपियां के लोगों की मानें तो पुलिस ने ट्रक ड्राइवरों और मजदूरों को शोपियां से जाने के लिये कहा है, साथ ही ट्रक चालकों को शोपियां में मुगल रोड़ से प्रवेश करने से मना किया है.

यह कदम 15 दिन में आतंकियों के द्वारा पांच लोगों की हत्या के बाद उठाया गया है. शोपियां के चितरगाम गांव में गुरुवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी के बाद पांच ट्रक चालकों की हत्या कर दी थी और सेब से लदे ट्रक पर आग लगा दी थी. कश्मीर से सेब के लिए आने वाले ट्रक चालकों के लिए पुलिस ने सुरक्षित स्थानों को अधिसूचित किया है. पंजाब के एक ट्रक ड्राइवर सुखदेव सिंह ने कहा कि पुलिस ने हमें बिना सेब लोड किये ही शोपियां छोड़ने को कहा है.

स्थानीय सेब व्यापारी ने यह बताया
एक स्थानीय सेब व्यापारी ने बताया कि बांदापोरा बस स्टैंड पर और अरहामा की फल मंड़ी में कई सारे ट्रक माल लोड करने के लिए खड़े हैं. लेकिन पुलिस ने सभी को तत्काल वहां से वापस जाने को कहा है. पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों ट्रक चालकों पर हुये हमले और उनकी हत्या के बाद से उनकी सुरक्षा के लिए ऐसा किया जा रहा है.

अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं
इस मामले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कुछ कहने से बच रहे हैं. शोपियां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप चौधरी ने कहा कि न्यूज 18 के सवालों के जवाब वाट्सएप देंगे. लेकिन उनके पास तक न्यूज 18 नहीं पहुंच पाया क्योंकि घाटी में इंटरनेट कनेक्शन 5 अगस्त से बंद है.

बता दें कि कश्मीर में सेब की खेती अर्थव्यवस्था की रीढ़ मानी जाती है. पांच अगस्त को जब से सरकार ने राज्य से विशेष अधिकार का दर्जा समाप्त किया है, यहां के लोगों का सेब खरीदने कोई नहीं पहुंच रहा है. कश्मीर बंद है ऐसे में माल दिल्ली के साथ ही अन्य शहरों में भी नहीं पहुंच पा रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: दिवाली के दिन भी बाज़ नहीं आया पाकिस्तान, LoC पर की गोलीबारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 2:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...