सबरीमाला में महिलाओं का प्रवेश आज से, पुलिस ने खाली करवाया बेस कैंप, 16 गिरफ्तार

फोटो सोर्सः पीटीआई
फोटो सोर्सः पीटीआई

विरोधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके द्वारा बनाए गए तंबुओं को भी पुलिस ने हटा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2018, 9:12 AM IST
  • Share this:
सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मामले में पुलिस ने विरोध प्रदर्शकारियों से निलक्कल बेस कैंप को खाली करा लिया है. दरअसल, निलक्कल बेस कैंप से शुरू होकर ही सबरीमाला मंदिर में आगे जाने का रास्ता है. प्रशासन ने करीब 500 पुलिस वालों को मौके पर तैनात किया था. निलक्कल बेस कैंप मंदिर से 23 किलोमीटर की दूरी पर है. पिछले करीब 10 दिनों से विरोध प्रदर्शनकारियों ने यहां डेरा जमा रखा था और आगे जाने वाली कारों को रोककर वे महिलाओं को उतार लेते थे.

यह भी पढ़ें: पीरियड्स नहीं बल्कि ये थीं सबरीमाला मंदिर में महिलाओं पर रोक की वजह

विरोधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके द्वारा बनाए गए तंबुओं को भी पुलिस ने हटा दिया. विरोधियों के कुछ ग्रुप ने वहां बैठकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ भगवान अयप्पा के मंत्र का उच्चारण भी किया. पुलिस की कार्रवाई के दौरान कुछ लोग तुरंत भाग खड़े हुए.



यह भी पढ़ें: SC के फैसले के बाद अब सबरीमाला परिसर में पहला काम होगा महिलाओं के शौचालय बनाना
दरअसल, सबरीमाल मंदिर में 10 से 50 साल की महिलाओं के प्रवेश पर रोक थी. जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया. इस फैसले का तमाम संगठनों ने विरोध किया. उनका कहना था कि ये मंदिर की परंपरा के खिलाफ दिया गया फैसला है जो कि ठीक नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज