Home /News /nation /

जेल में बंद MLA पहुंच गए फ्लैट, पुलिस ने की छापेमारी तो बरामद हुआ 53 लाख

जेल में बंद MLA पहुंच गए फ्लैट, पुलिस ने की छापेमारी तो बरामद हुआ 53 लाख

2015 में गिरफ्तार हुए रमेश कदम फिलहाल ठाणे सेंट्रल जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

2015 में गिरफ्तार हुए रमेश कदम फिलहाल ठाणे सेंट्रल जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party- NCP) के विधायक रमेश कदम (MLA Ramesh Kadam) के एक करीबी के फ्लैट से 53 लाख रुपए बरामद हुआ है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि फ्लैट में खुद विधायक भी मौजूद थे.

अधिक पढ़ें ...
    ठाणे. भ्रष्टाचार (Corruption) के मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party- NCP) के विधायक रमेश कदम (MLA Ramesh Kadam) के एक करीबी के फ्लैट से 53 लाख रुपए बरामद हुआ है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि फ्लैट में खुद विधायक भी मौजूद थे, जबकि उन्हें जेल में होना चाहिए था. पुलिस को कदम के फ्लैट में होने की सूचना मिली थी. इसी के बाद छापेमारी की गई.

    2015 में पुलिस ने कदम को किया था गिरफ्तार
    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कदम ने बेचैनी की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें जेजे अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया. यहां से ठाणे सेंट्रल जेल लौटते वक्त उन्होंने अपने साथ तैनात पुलिसकर्मियों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक मित्र के यहां ले जाने के लिए कहा. सोलापुर के मोहोल से एनसीपी विधायक कदम को सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपए की कथित अनियमितताओं के लिए अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था.

    बेचैनी की शिकायत के बाद गए थे अस्पताल
    ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'कदम को बेचैनी की शिकायत के बाद ठाणे केंद्रीय कारागार से जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य सही पाया. कदम अपने दोस्त राजू खरे से मिलने के लिए घोड़बंडर रोड पर एक फ्लैट में जाना चाहते थे.'

    पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी हो रही कार्रवाई
    अधिकारी ने कहा कि कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा तो विधायक, खरे और पुलिसकर्मियों को 53.43 लाख रुपये नकदी के साथ वहां पाया. अधिकारी ने कहा कि खरे को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदम को ठाणे केंद्रीय कारागार भेज दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि इस आचरण के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

    (इनपुट भाषा से)

    ये भी पढ़ें-

    महाराष्ट्र चुनाव: जब रैली के बाद डांस करने लगे असदुद्दीन ओवैसी, Video वायरल

    सावरकर का विरोध करने वाले चुल्लू भर पानी में डूब मरें: देवेंद्र फडणवीस

    Tags: Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, NCP

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर