कचरा पेटी में रो रही थी 'बिल्ली', पुलिस-फायर ब्रिगेड ने निकाला तो हंस-हंस कर लोटपोट हुए लोग...

रोने की आवाज़ सुनकर शख्स ने पुलिस को इस उम्मीद में बुलाया कि वे उसे बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं (फोटो- Twitter)
रोने की आवाज़ सुनकर शख्स ने पुलिस को इस उम्मीद में बुलाया कि वे उसे बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं (फोटो- Twitter)

लंदन (London) के रोहेम्पटन विश्वविद्यालय (University of Roehampton) में पशु व्यवहार के एक असिस्टेंट प्रोफेसर (associate professor) एलन मैकइलिगोट ने अपने ट्वीट (Tweet) में इस घटना के बारे में विस्तार से बताया है. इसके मुताबिक लंदन का एक शख्स रिसाइकल बिन (recycle bin) में कुछ कपड़े डालने गया था, तभी उसने बिल्ली (Cat) के रोने की आवाज सुनी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 6:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसी कहानियां (Story) हमेशा सुकून देती हैं, जिसमें लोग किसी असहाय जानवर (Helpless Animal) को बचाने के लिए कठिन से कठिन कदम उठाते हैं और उसे बचा लेते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) की बदौलत, ऐसी कई कहानियां प्रकाश में आ रही हैं, जिनमें लोगों ने ऐसा कर दिखाया है. जैसे कि किसी घोड़े को एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) की मदद से बचाया गया या किसी महिला ने झूले में फंसे हिरण (Deer) को बचाया हो. हालांकि, ऐसे उदाहरण भी हैं जब इस तरह के बचाव अभियान (Rescue Operation) खत्म होते हैं, तो कोई विचित्र परिणाम ही सामने आता है. फिलहाल ट्विटर (Twitter) पर शेयर की जा रही यह घटना ऐसी ही घटनाओं में से है.

लंदन (London) के रोहेम्पटन विश्वविद्यालय (University of Roehampton) में पशु व्यवहार के एक असिस्टेंट प्रोफेसर (associate professor) एलन मैकइलिगोट ने अपने ट्वीट (Tweet) में इस घटना के बारे में विस्तार से बताया है. इसके मुताबिक लंदन का एक शख्स रिसाइकल बिन (recycle bin) में कुछ कपड़े डालने गया था, तभी उसने बिल्ली (Cat) के रोने की आवाज सुनी.


शख्स ने पुलिस को बुलाया और पुलिस ने बिल्ली को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड को
रोने की आवाज़ सुनकर, उसने पुलिस को इस उम्मीद में बुलाया कि वे उसे बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं. पुलिस ने भी बिल्ली के रोने की पुष्टि की और फायर ब्रिगेड को बुला लिया. 90 मिनट बाद बिल्ली को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड पहुंची. इसके बाद उन्होंने उस बिन को तोड़ दिया, जिससे रोने की आवाज आ रही थी. जब वे बिन को तोड़ने में कामयाब हो गए, तब उन्होंने जो देखा जो बहुत ही आश्चर्यचकित करने वाला था.



यह भी पढ़ें: कोरोना के कारण पति की हुई मौत तो पत्नी के खिलाफ केस दर्ज, लापरवाही का आरोप

अपने ट्वीट में मैकइलिगोट ने लिखा- यह 'बिल्ली' तो थी, लेकिन एक खिलौने वाली बिल्ली, जो बैटरी से चलती थी और बिल्कुल असली बिल्ली जैसी म्याऊं की आवाज करती थी!" पोस्ट में पूरे बचाव अभियान के अन्य चित्रों के साथ बिल्ली की फोटो भी शेयर की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज