सरकारी कर्मचारी ने केंद्रीय मंत्री को दी जान से मारने की धमकी, हुआ गिरफ्तार

वी मुरलीधरन ने 31 मई, 2019 को विदेश मामलों के राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया है. वह नए मंत्रिमंडल में केरल से अकेले मंत्री हैं.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:51 PM IST
सरकारी कर्मचारी ने केंद्रीय मंत्री को दी जान से मारने की धमकी, हुआ गिरफ्तार
एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह को स्मृतिचिन्ह देते वी मुरलीधरन (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:51 PM IST
केरल पुलिस ने विदेश मामलों के राज्यमंत्री वी मुरलीधरन को जान से मारने की धमकी देने वाले एक केंद्रीय कर्मचारी को कोझीकोड में गिरफ्तार किया है. सरकारी कर्मचारी सैयद मोहम्मद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस उसके आंतकवादियों से संबंधों के बारे में पूछताछ कर रही है. वी मुरलीधरन ने हाल में ही विदेश मामलों के राज्यमंत्री का पदभार संभाला है.

खुद पुलिस कंट्रोल रूम में किया फोन
पुलिस के अनुसार सैयद मोहम्मद ने मंगलवार की रात को पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया और वी मुरलीधरन को मारने की धमकी दी. इसके बाद राज्य पुलिस ने अपनी साइबर सेल के जरिये उसका नंबर ट्रेस कराया. इससे पता चला कि जिसका फोन नंबर है वह तिरुवनंतपुरम के बीएसएनएल ऑफिस में काम करता है. जिसके बाद तिरुवनंतपुरम की स्थानीय पुलिस ने उसे छापा मारकर पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: पुलवामा में आतंकवादियों ने ईद मना रहे लोगों पर बरसाईं गोलियां, महिला की मौत

आतंकियों के साथ संबंधों की हो रही है जांच
रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शख्स ने बताया कि वह फोन करने वाले संदिग्ध सैयद मोहम्मद के साथ 2015 में एक ट्रेनिंग कर चुका है. उसने अपने नाम पर एक सिमकार्ड खरीदा था, जिसने उसे बाद में सैयद मोहम्मद को दे दिया था. उसी नंबर से सैयद ने धमकी दी होगी.

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या संदिग्ध का किसी आतंकी समूह के साथ कोई जुड़ाव तो नहीं है. गिरफ्तार किए जाने के बाद उसके फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.
Loading...

वी मुरलीधरन केरल से आते हैं लेकिन फिलहाल महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं (फाइल फोटो)


महाराष्ट्र से राज्यसभा के सदस्य हैं वी मुरलीधरन
वी मुरलीधरन एनडीए सरकार में केरल से आने वाले अकेले मंत्री हैं. वह महाराष्ट्र से राज्यसभा के सदस्य हैं. उन्होंने 31 मई, 2019 को विदेश मामलों के राज्य मंत्री के तौर पर अपना पदभार ग्रहण किया है.

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग ने इन इलाकों में दी भारी बारिश की चेतावनी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...