कश्मीर के बारे में अफवाहें फैलाने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई

अनुच्छेद 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने के बाद से कश्मीर (Kashmir) में कर्फ्यू (Curfew) लगा हुआ था. इसमें अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है.

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 11:21 PM IST
कश्मीर के बारे में अफवाहें फैलाने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई
कश्मीर में जबरदस्ती दुकानें बंद करवाने वालों पर होगी कार्रवाई (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 11:21 PM IST
अनुच्छेद 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने के बाद से कश्मीर (Kashmir) में कर्फ्यू (Curfew) लगा हुआ था. जिसमें अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. ऐसे में कुछ छिटपुट हिंसक घटनाओं को छोड़कर ज्यादातर परिस्थितियां शांत बनी हुई हैं. रविवार को जम्मू-कश्मीर की परिस्थितियों के बारे में लोगों को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने जानकारी दी.

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने कहा है, "हमें ऐसी रिपोर्ट्स मिली हैं कि गुंडे और शरारती तत्वों ने कुछ इलाकों में दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद रखने को मजबूर किया है. कानून व्यवस्था लागू कराने वाली एजेंसियों ने इसका संज्ञान ले लिया है. जरूरी कार्रवाई की जाएगी."

'मात्र 2-3 छोटी-छोटी गड़बड़ियों की रिपोर्ट आई हैं सामने'
रोहित कंसल ने यह भी कहा, "जिन जगहों पर छूट दी गई है, वहां से हमें किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है. हालांकि ऐसी जगहों से 2-3 छोटी-छोटी गड़बड़ियों की रिपोर्ट सामने आई हैं जहां छूट नहीं दी गई थी. इन गड़बड़ियों पर स्थानीय प्रशासन ने काबू पा लिया है."

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के मुख्य सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने कहा कि अभी तक हमें 2 लोगों के चोटिल होने की ख़बर मिली है. दोनों को ही मामूली चोटें आई हैं. हमारी कोशिश रहेगी कि जितना जल्दी से जल्दी हो सके लैंडलाइन कम्युनिकेशन को पूरी तरह से शुरू कर दिया जाए. इसमें बीएसएनएल (BSNL) की फिजिकल लिमिटेशन के चलते गड़बड़ी आ रही है.

'गलत ख़बरें लिखने वालों और अफवाहें फैलाने वालों पर हुई कार्रवाई'
वहीं आज जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (DGP) दिलबाग सिंह ने राजौरी, ऊधमपुर और जम्मू का दौरा कर कानून-व्यवस्था और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने जम्मू में एक उच्च-स्तरीय मीटिंग की और पुलिस अफसरों और सुरक्षा बल के जवानों से बातचीत की.
Loading...

इसके अलावा जम्मू के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने कहा है कि हमने कुछ लोगों के खिलाफ एक्शन लिया है, जिन्होंने गलत ख़बरें लिखीं और अफवाहें फैलाईं. आज पुलिस को पहले ही ऐसे लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का काम दे दिया गया है, जो गलत जानकारियां फैला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कश्मीर: इस साल कितनी बार ठप हुईं इंटरनेट सेवाएं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 11:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...