लाइव टीवी

VIDEO: लॉकडाउन के दौरान हुई नमाज, मस्जिद से बाहर निकले लोगों पर पुलिस ने बरसाईं लाठी

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 8:02 PM IST
VIDEO: लॉकडाउन के दौरान हुई नमाज, मस्जिद से बाहर निकले लोगों पर पुलिस ने बरसाईं लाठी
बेलगाम में नमाज पढ़ने मस्जिद पहुंचे थे लोग.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार रोकने के लिए देश में है 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown). कर्नाटक के बेलगाम में नमाज पढ़ने मस्जिद पहुंचे थे लोग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 8:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोराना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए मोदी सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (India Lockdown) किया हुआ है. ऐसे में सभी धार्मिक स्‍थल और आयोजनों पर पाबंदी लगाई गई है, जिससे कि कोरोना संक्रमण (Covid 19) लोगों में ना फैले. इसके बावजूद कर्नाटक के बेलगाम (Belgaum) की एक मस्जिद में गुरुवार को नमाज पढ़ी गई. इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस भी मस्जिद के बाहर पहुंच गई.

मस्जिद के बाहर पहुंचकर पुलिस ने नमाज खत्‍म होने के बाद बाहर निकल रहे लोगों पर खूब लाठियां बरसाईं. लाठी बरसाकर लोगों को पुलिस ने खदेड़ा. सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्‍या में लोग मस्जिद में नमाज अदा करने गए थे.

 



कर्नाटक में हुई दूसरी मौत
बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस से 70 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. राज्य में इस वायरस से मौत का यह दूसरा मामला है. स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वायरस से मौत का यह मामला राज्य में पुष्ट हुए चार नये मामलों में शामिल था. प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्या 55 है.

राज्‍य सरकार ने जारी किए निर्देश
राज्य सरकार ने वायरस को काबू करने के लिए कर्नाटक महामारी रोग (कोविड-19) नियम 2020 जारी किए हैं. जिले के उपायुक्तों, बीबीएमपी के आयुक्त एवं संयुक्त आयुक्त, नगर निगमों के आयुक्तों और जिला पुलिस उपायुक्त से इस प्रकार की घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है.

देश में 649 मामले सामने आए
वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 43 नये मामले सामने आये है। देश में इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है. मंत्रालय ने हालांकि कहा कि पॉजिटिव मामलों में वृद्धि की दर भारत में अपेक्षाकृत स्थिर है.

यह भी पढ़ें: corona:पत्नी को बचाने के लिए सचिन तेंदुलकर के नाम पर पैसे जुटा रहा ये क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर