पुलिस स्मृति दिवस पर PM मोदी, अमित शाह ने दी शहीद पुलिसकर्मियों श्रद्धांजलि, कहा- कोरोना की लड़ाई में उनका अहम योगदान

प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की.
प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Police commemoration day 2020: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमें नागरिकों की सहायता के लिए उनके परिश्रम और उनकी तत्परता पर गर्व है. प्रधानमंत्री ने कहा, पुलिस स्मृति दिवस भारत में हमारे पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों को आभार व्यक्त करने का दिन है. कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए सभी पुलिस कर्मियों को हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि पुलिसकर्मी हमेशा बिना किसी हिचक के अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं. पुलिस स्मृति दिवस (Police commemoration day) पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भयावह अपराधों को सुलझाने से लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा आपदा प्रबंधन में मदद करने से लेकर कोविड-19 से निपटने तक, पुलिसकर्मियों ने बिना किसी हिचक के अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है.

उन्होंने कहा, हमें नागरिकों की सहायता के लिए उनके परिश्रम और उनकी तत्परता पर गर्व है. प्रधानमंत्री ने कहा, पुलिस स्मृति दिवस भारत में हमारे पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों को आभार व्यक्त करने का दिन है. कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए सभी पुलिस कर्मियों को हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके बलिदान और सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा.
शाह ने किया शहीद पुलिसकर्मियों को नमनकेन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि सरकार आतंकवाद, साइबर अपराध और सीमा सुरक्षा की नई चुनौतियों से निपटने के लिए देश की पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैयार करने के लिए एक व्यापक आधुनिकीकरण कार्यक्रम चला रही है. पुलिस स्मृति दिवस पर यहां चाणक्यपुरी में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर पुलिस और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवानों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए शाह ने इसकी जानकारी दी.

लद्दाख के हॉट स्प्रिंग इलाके में 1959 में चीनी सैनिकों द्वारा घात लगाकर मारे गए 10 पुलिसकर्मियों (सीआरपीएफ के) की याद में यह दिवस मनाया जाता है और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है. दोनों देशों की सेनाओं के बीच वर्तमान में भी लद्दाख क्षेत्र में सैन्य गतिरोध जारी है उन्होंने कहा, ‘‘हमने पुलिस के लिए एक व्यापक आधुनिकीकरण कार्यक्रम तैयार किया है और मुझे आशा है कि आने वाले दिनों में (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी सरकार उन्हें इन चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करेगी.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज