तमिलनाडु: हिरासत में बाप-बेटे को जान मारने वाले आरोपी पुलिस वाले की कोरोना से मौत

तमिलनाडु: हिरासत में बाप-बेटे को जान मारने वाले आरोपी पुलिस वाले की कोरोना से मौत
कोविलपट्टी में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद 22 जून को बेनिक्स की मौत हो गई थी और अगले दिन उसके पिता ने भी दम तोड़ दिया था.

Custodial Death: कोविलपट्टी में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद 22 जून को बेनिक्स की मौत हो गई थी और अगले दिन उसके पिता ने भी दम तोड़ दिया था.

  • Share this:
मदुरै. सतनकुलम पुलिस थाने में हिरासत में प्रताड़ीत किए जाने के बाद पिता और बेटे की मौत (Custodial Death)  के मामले में गिरफ्तार 10 पुलिस कर्मियों में से एक उप निरीक्षक की सोमवार को मौत हो गई. वह कोरोना वायरस से संकमित था. पुलिस ने बताया कि एसएसआई पॉलदुरै (56) ने सरकारी राजाजी अस्पताल (जीआरएच) में तड़के अंतिम सांस ली.

कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती था
वह केन्द्रीय जेल में बंद था लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसे पिछले महीने जीआरएच में भर्ती कराया गया था. मामले की जांच शुरुआत में सीबी-सीआईडी ने की थी लेकिन अब सीबीआई कर रही है.

क्या है पूरा मामला?
उल्लेखनीय है कि तूतीकोरिन जिले के रहने वाले जयराज और उनके बेटे को अनुमत समय सीमा के बाद अपनी दुकान खोलने के कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए 19 जून को गिरफ्तार किया गया था. दोनों को पुलिसकर्मियों ने सतनकुलम पुलिस थाने में कथित तौर पर प्रताड़ित किया और उन्हें कोविलपट्टी उपजेल में बंद कर दिया था. कोविलपट्टी में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद 22 जून को बेनिक्स की मौत हो गई थी और अगले दिन उसके पिता ने भी दम तोड़ दिया था. इस मामले में गिरफ्तार किए गए 10 पुलिस कर्मियों में से पॉलदुरै एक था.



जेल में हमले की कोशिश
बता दें कि पिछले महीने तूतीकोरिन जिले में पुलिस हिरासत में प्रताड़ना के चलते पिता और पुत्र की मौत के मामले में गिरफ्तार पुलिस अधिकारियों पर पेरूरानी जेल में कैदियों ने हमला कर दिया था. बताया जाता है कि जेल में बंद कैदी इन पुलिसकर्मियों से अपने दोस्त की मौत का बदला लेना चाहते थे. जेल अधिकारियों ने बताया कि कैदियों ने पुलिसकर्मियों पर उस समय हमला किया, जब वह कॉमन एरिया में आपस में बात कर रहे थे. कैदियों के अचानक हमले के बाद वार्डन ने किसी तरह पुलिस अधिकारियों को बचाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज