पुलिस ने जम्मू के गांव से जब्त कीं दो AK-47, पिस्टल और 90 राउंड गोलियां, पाक से आने का शक

अखनूर सेक्टर से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया (फोटो- ANI)
अखनूर सेक्टर से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया (फोटो- ANI)

जम्मू एसएसपी (Jammu Sridhar) श्रीधर पाटिल ने कहा है, "सीमा से करीब 12 किलोमीटर दूर अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) में हथियार और गोला-बारूद की दो खेप बरामद हुई है. हथियार कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आतंकवादियों (Terrorists) को सौंपने के लिए थे."

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 8:50 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir) ने मंगलवार को जम्मू (Jammu) के एक गांव से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद (arms and ammunition) बरामद किये. बरामद हथियारों में दो एके राइफल (AK Rifle) और एक पिस्तौल (Pistol) भी शामिल है. अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया. इसमें एके राइफल की तीन 'मैगजीन' (magazines) और 90 राउंड गोलियां भी मिली हैं. उन्होंने बताया कि ऐसा संदेह है कि रात में पाकिस्तान (Pakistan) के एक ड्रोन (Drone) के जरिए ये हथियार गांव में गिराए गए. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

जम्मू एसएसपी (Jammu Sridhar) श्रीधर पाटिल ने कहा है, "सीमा से करीब 12 किलोमीटर दूर अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) में हथियार और गोला-बारूद की दो खेप बरामद हुई है. हथियार कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आतंकवादियों (Terrorists) को सौंपने के लिए थे. प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इसके पीछे जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का हाथ है."


कश्मीर में हुई मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद का आतंकवादी मारा गया, सेना का एक जवान घायल
वहीं एक अन्य मामले थे जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के एक आतंकवादी को मार गिराया. इस कार्रवाई में सेना का एक कर्मी घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ कश्मीर के बड़गाम जिले में चरार ए शरीफ के नवाद क्षेत्र में सोमवार शाम को शुरू हुई. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने रातभर क्षेत्र की कड़ी घेराबंदी की थी और मंगलवार सुबह गोलीबारी फिर शुरू हुई.



यह भी पढ़ें: 14 घंटे चली कोर कमांडरों की बातचीत, सेना ने कहा- अपनी पुरानी पोजिशन में लौटे चीन

अधिकारी ने कहा कि दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने कहा कि आतंकवादी की पहचान पुलवामा के संबूरा क्षेत्र के निवासी आसिफ शाह के रूप में की गई है और वह जैश ए मोहम्मद से जुड़ा हुआ था. उन्होंने कहा कि 53 राष्ट्रीय राइफल्स का एक कर्मी घायल हो गया और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ के स्थान से हथियार, कारतूस और अन्य सामग्री बरामद हुई है. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज