लाइव टीवी

चक्रवात प्रभावित इलाके के दौरे पर निकले बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष को पुलिस ने रोका

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 2:30 PM IST
चक्रवात प्रभावित इलाके के दौरे पर निकले बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष को पुलिस ने रोका
पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष को रोकती पुलिस.

मिदनापुर से सांसद दिलीप घोष (Dilip Ghosh) शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के ​दक्षिणी 24 परगना में सुपर साइक्लोन 'अम्फान' (Super Cyclone Amphan) से प्रभावित इलाके का दौरा करने जा रहे थे.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी और टीएमसी नेताओं के बीच एक बार ​फिर तनातनी उस समय दिखाई दी जब पश्चिम बंगाल भाजपा (BJP) के प्रमुख दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को सुपर साइक्लोन 'अम्फान' (Super Cyclone Amphan) से प्रभावित इलाके का दौरा करने से रोक दिया गया. बताया जाता है कि रास्ते में पुलिस ने उनकी गाड़ी को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. रास्ते में मौजूद प्रदर्शनकारी भाजपा विरोध नारे लगा रहे थे. काफी बहस के बाद भी पुलिस ने उनकी गाड़ी को आगे जाने की इजाजत नहीं दी.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा प्रमुख की गाड़ी रोके जाने के पीछे तर्क दिया है कि लॉकडाउन में एक जिले से दूसरे जिले तक जाने के लिए परमिशन की जरूरत होती है जो की नहीं ली गई थी. बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चक्रवात प्रभावित इलाके का हवाई सर्वे किया था.

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इस समय हालात का जायजा लेने के लिए दक्षिण 24 परगना में मौजूद हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी जान बूझकर उन्हें चक्रवात प्रभावित इलाके का दौरा नहीं करने दे रही है. बताया जाता है कि भाजपा प्रमुख दिलीप घोष  कैनिंग-बासंती इलाके में साइक्‍लोन प्रभावितों से बातचीत करने वाले थे. बता दें कि घोष की गाड़ी जैसे ही गोरिया धलाई ब्रिज के पास पहुंची पुलिस ने उन्हें रोक दिया. दिलीप घोष की कार रोकने की खबर जैसे ही ​बीजेपी कार्यकर्ताओं को लगी वैसे ही वो भी ब्रिज पर पहुंचने लगे. काफी देर चले हंगामे के बाद घोष वापस लौट गए.



इसे भी पढ़ें :- तूफान के बाद बंगाल पर मंडराया डबल खतरा! राहत कैंप में पहुंचे लोगों में बढ़ा कोरोना वायरस फैलने का डर



घोष ने ममता सरकार की जमकर की थी आलोचना
बताया जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ चक्रवात प्रभावित इलाके का दौरा किया था तब प्रशासन की काफी तारीफ की थी. हालांकि इस दौरान दिलीप घोष ने ममता सरकार पर चक्रवात का मुकाबला ठीक से न करने का आरोप लगाया था. घोष का कहना था कि केंद्र से पश्चिम बंगाल को जो मदद दी जा रही है वह सीधे प्रभावित लोगों के खाते में डाली जानी चाहिए.
मिदनापुर से सांसद दिलीप घोष शनिवार को ​दक्षिणी 24 परगना इलाके का दौरा करने जा रहे थे.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading