लाइव टीवी

पब्लिक में सिगरेट पीने पर लगा जुर्माना तो 4 लोगों ने पुलिस से ही की मारपीट

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 10:19 PM IST
पब्लिक में सिगरेट पीने पर लगा जुर्माना तो 4 लोगों ने पुलिस से ही की मारपीट
केरल में पुलिस से मारपीट का एक मामला सामने आया है (सांकेतिक फोटो, PTI)

पुलिस (Police) ने बताया कि चारों लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है और इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई धाराओं के अंतर्गत जल्द ही एक मजिस्ट्रेट (Magistrate) के सामने पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 10:19 PM IST
  • Share this:
कन्नूर. चार लोगों ने कथित तौर से एक पुलिस टीम (Police Team) पर हमला किया है. इस हमले में एक किशोर (Teenager) भी शामिल था. इन लोगों ने पुलिस टीम पर यह हमला इसलिए किया क्योंकि पुलिस टीम ने उनपर पब्लिक में स्मोकिंग (Smoking in Public) करने के लिए जुर्माना (Fine) लगाया था. इन चारों को ही शनिवार को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि पुलिस की एक टीम (A Police Team) राउंड पर थी, जब उन्होंने 18 साल के एक किशोर को पब्लिक प्लेस (Public Place) पर स्मोक करते हुए देखा और उसे रोककर उसपर जुर्माना (Fine) लगाया.

लोगों ने पुलिस के साथ की हाथापाई, पुलिस अधिकारी के साथ की गई खींचतान
तीन लोग तभी टीम के पास आए और कहने लगे कि पुलिस अपनी गाड़ी हटा ले क्योंकि यह दूसरी गाड़ियों को रोक रही है और इससे ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) हो रहा है. इन लोगों के ऐसा कहने के बाद कहा-सुनी शुरू हो गई और एक छोटी हाथापाई दोनों समुदायों के बीच हो गई. इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी (Police Officer) के साथ खींचतान हो गई.

पुलिस ने कहा, 'जल्द ही चारों को मजिस्ट्रेट के सामने किया जाएगा पेश'
चारों ही लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की कई धाराओं के अंतर्गत इन पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. इन धाराओं में 341 (गलत तरीके से अवरोध करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाने), 353 (भारतीय सेना या सार्वजनिक बल को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए आपराधिक तरह से बल का इस्तेमाल करना) सहित भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई अन्य धाराएं भी इन पर लगाई गई हैं. पुलिस ने कहा है कि इन चारों ही लोगों को एक मजिस्ट्रेट (Magistrate) के सामने पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नकली CBI अफसर बनकर खिलौने वाली बंदूक से किया मणिपुर CM के भाई का अपहरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 10:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर