Home /News /nation /

वैष्णों देवी मंदिर भगदड़ की जांच पुलिस करेगी, झड़प में शामिल लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई : DGP

वैष्णों देवी मंदिर भगदड़ की जांच पुलिस करेगी, झड़प में शामिल लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई : DGP

डीजीपी ने ही सबसे पहले कहा था कि यह भगदड़ कुछ लोगों के बीच झड़प के कारण हुई.(फाइल फोटो)

डीजीपी ने ही सबसे पहले कहा था कि यह भगदड़ कुछ लोगों के बीच झड़प के कारण हुई.(फाइल फोटो)

DGP Dilbag Singh,Vaishno Devi Stampede: पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘‘गठित की गई समिति भगदड़ की वजहों का पता लगाएगी.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस झड़प में शामिल लोगों की पहचान होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी, इस पर दिलबाग सिंह ने कहा, ‘‘हां, पुलिस भी अपना काम करेगी’’.

अधिक पढ़ें ...

    जम्मू: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने रविवार को कहा कि वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Bhawan) में भगदड़ की उच्चाधिकार प्राप्त समिति से जांच कराने के साथ ही पुलिस से भी जांच करायी जाएगी और झड़प में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस झड़प के कारण ही मंदिर में भगदड़ मची थी.

    रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित इस तीर्थस्थल पर शनिवार तड़के हुई भगदड़ में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 12 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए. ऐसा बताया गया है कि नववर्ष पर भीड़ के दौरान श्रद्धालुओं के दो समूहों के बीच झड़प के बाद भगदड़ हुई.

    यह भी पढ़ें- ऋतिक रोशन की शर्टलेस लुक देख कविता कौशिक ने कर दिया ऐसा कमेंट, लोटपोट हुए लोग

    उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा गठित जांच समिति की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) शालीन काबरा करेंगे और जम्मू के मंडलीय आयुक्त राजीव लंगर और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह इसके सदस्य होंगे और उन्हें एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है.

    पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘‘गठित की गई समिति भगदड़ की वजहों का पता लगाएगी.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस झड़प में शामिल लोगों की पहचान होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी, इस पर दिलबाग सिंह ने कहा, ‘‘हां, पुलिस भी अपना काम करेगी’’.

    उन्होंने कहा कि सरकार ने इस ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति पहले ही गठित कर दी है. उन्होंने कहा कि यह घटना कुछ लोगों के ‘‘गैर जिम्मेदाराना’’ व्यवहार का नतीजा है. समिति के सदस्यों में से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैं, जिनके न्यायाधिकार क्षेत्र के तहत यह मंदिर आता है.

    डीजीपी ने ही सबसे पहले कहा था कि यह भगदड़ कुछ लोगों के बीच झड़प के कारण हुई. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भी देर रात इसकी पुष्टि की थी. भगदड़ भवन के गेट नंबर तीन के समीप एक जनवरी को देर रात करीब दो बजकर 15 मिनट पर हुई. सिंह शनिवार को भगदड़ के बाद खुद मंदिर गए और स्थिति का जायजा लिया.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Vaishno Devi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर