धर्म-जाति देखे बिना काम करती है पुलिस, उनका सम्मान करना चाहिए : अमित शाह

धर्म-जाति देखे बिना काम करती है पुलिस, उनका सम्मान करना चाहिए : अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस में लिया हिस्सा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 73वें स्थापना दिवस के अवसर पर कहा, पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है. वह शांति और व्यवस्था की दोस्त है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पुलिस (Police) शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम किसी की भी जाति और धर्म देखे बिना करती है. पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है. वह शांति और व्यवस्था की दोस्त है और उन्हें इसका पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए. ये बातें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कहीं.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें समझना चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा करने के लिए हमेशा तैयार रहती है, इसलिए केवल उसकी आलोचना या उपद्रवियों की तरफ से उन्हें निशाना बनाना ठीक नहीं है.'





उन्होंने कहा, 'पुलिस पर किए जाने वाले व्यंग्यात्मक ताने मारने वालों को जरूर सुने. उनकी बात सुनने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि आजादी के बाद से अबतक 35 हजार से ज्यादा जवानों ने देश की सुरक्षा में आपना बलिदान दे दिया.'

गृहमंत्री ने दिल्ली पुलिस के उन पांच कर्मियों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान गंवाई थी. इसके अलावा आतंकवादियों के खिलाफ बटला हाउस मुठभेड़ में शहीद हुए इंस्पेक्टर एम सी शर्मा को भी उन्होंने श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ें :- शाहीन बाग: गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने मांगी लिस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading