जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकी ने बरसाई गोलियां, एक पुलिसकर्मी शहीद

आंतकी ने पुलिसकर्मी पर गोलियां बरसाईं. (तस्वीर-ani)

श्रीनगर के कनीपुरा इलाके (Kanipora area of Srinagar) में एक आतंकवादी ने गोलियां बरसाईं जिसकी वजह से राज्य पुलिस के एक जवान की मौत हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में मंगलवार को एक बार आंतकी घटना (Terror Incident) सामने आई है. श्रीनगर के कनीपुरा इलाके में एक आतंकवादी ने गोलियां बरसाईं जिसकी वजह से राज्य पुलिस के एक जवान की शहादत हो गई है. ठीक चार दिन पहले 18 जून को भी श्रीनगर में ऐसी ही एक घटना हुई थी जिसमें एक अन्य पुलिसकर्मी की शहादत हुई थी. घाटी के सैदपुरा इलाके में जावेद अहमद नाम के जवान पर आतंकियों ने गोलियां बरसा दी थीं.

    बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार को ही कहा था कि घाटी में 'अच्छी-खासी तादाद' में विदेशी आतंकवादी मौजूद हैं, हालांकि वे सामने नही आ रहे हैं. सिंह ने कहा कि इस साल कश्मीर में दो मुठभेड़ों में केवल दो विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं. डीजीपी ने कहा था, 'दोनों सोपोर में (उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में) मारे गए हैं. इनमें से एक सोमवार को मारा गया. दोनों लश्कर-ए-तैयबा से थे, जिससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि विदेशी आतंकवादी यहां मौजूद हैं. वे सामने नही आ रहे हैं. हमारे पास उनके बारे में जानकारी है, जिसके अनुसार हमारे अभियान चलाए गए हैं.'



    'जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाए जा रहे हैं'
    आज सीडीएस बिपिन रावत ने कहा है कि सीजफायर के बावजूद जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाए जा रहे हैं. बिपिन रावत ने कहा है-LOC पर सीजफायर लागू है जो एक सकारात्मक बात है. लेकिन ठीक उसी समय में हम हथियारों की घुसपैठ भी देख रहे हैं. ये घुसपैठ ड्रोन का इस्तेमाल कर की जा रही है. ये दोनों देशों के बीच शांति के लिए सही नहीं है क्योंकि इससे शांति प्रक्रिया बाधित होती है. अगर शांति भंग होती है तो हम फिर ये नहीं कह पाएंगे कि सीजफायर सही तरीके से काम कर रहा है. सीजफायर का मतलब ये नहीं कि सीमाओं पर शांति बनी रहे लेकिन आंतरिक हिस्सों में बवाल पैदा करने की कोशिश की जाए. हम चाहते हैं कि पूरे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में शांति बनी रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.