पंजाब में खत्म होगा सियासी संकट! सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली बुलाया, आज हो सकता है बड़ा ऐलान

राहुल, प्रियंका और नवजोत सिंह सिद्धू के मुलाकात की फाइल फोटो

Punjab Congress Dispute: कांग्रेस में बड़ी बैठकों का दौर जारी है. गुरुवार को ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) भी सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी घमासान पर आज विराम लग सकता है. हाईकमान के बुलावे पर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) शुक्रवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं. खबर है कि पार्टी उन्हें लेकर आज कोई बड़ी घोषणा कर सकती है. सूत्रों ने जानकारी दी थी कि सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि पार्टी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के नेतृत्व में ही राज्य में चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा था कि सिद्धू को लेकर भी पार्टी ने फॉर्मूला तैयार कर लिया है.

    कांग्रेस में बड़ी बैठकों का दौर जारी है. गुरुवार को ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे थे. उन्होंने जानकारी दी थी कि इस दौरान पंजाब कांग्रेस में चल रहे अंदरूनी विवाद को लेकर चर्चा की गई थी. कहा जा रहा है कि कमलनाथ के पंजाब के सीएम सिंह से काफी अच्छे संबंध हैं. इसके अलावा खबर आई थी कि कांग्रेस सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला कर चुकी है. हालांकि, इसे लेकर पार्टी की तरफ आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी.

    यह भी पढ़ें: पंजाब में सिद्धू के कांग्रेस चीफ बनने की खबरों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह खेमे में क्यों मची है हलचल, समझिए

    कैप्टन ही होंगे सीएम चेहरा
    समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में रावत ने कहा था, 'बीते साढ़े चार साल से कैप्टन अमरिंदर सिंह हमारे सीएम हैं और हम उनके नेतृत्व में ही चुनाव में उतरेंगे. कैप्टन और सिद्धू साथ काम करेंगे.' सिद्धू को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा, 'इसे लेकर एक फॉर्मूला तैयार किया गया है. हमने कार्यकारी अध्यक्षों के लिए भी एक फॉर्मूला बनाया है.'

    सिद्धू और सीएम सिंह के बीच चल रही तनातनी को खत्म करने के लिए पार्टी लंबे समय से सक्रिय है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इस विवाद को खत्म करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था. इस दौरान पैनल ने राज्य के कई नेताओं से लगातार मुलाकात की थी. पैनल से मुलाकात के बाद दिल्ली में हाईकमान के साथ नेताओं की बैठकों का दौर शुरू हुआ था. इसमें सिद्धू और सीएम सिंह भी शामिल हुए थे.

    एजेंसी के मुताबिक, कहा जा रहा है कि पार्टी की आंतरिक कलह को खत्म करने में प्रियंका गांधी भी मध्यस्थ की भूमिका निभा रही हैं. उन्होंने राहुल और सिद्धू के बीच बैठक कराई थी. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी शुक्रवार को सिद्धू को पंजाब कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष घोषित करने की तैयारी में है. सूत्रों ने आगे जानकारी दी, 'दो कार्यकारी अध्यक्षों के साथ सिद्धू को नया पीसीसी प्रमुख बनाया जाएगा. फिलहाल, पंजाब कांग्रेस की कमान संभाल रहे सुनील जाखड़ को AICC में शामिल किया जाएगा.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.