अपना शहर चुनें

States

रामदेव बोले- देश के सियासी हालात बेहद मुश्किल, नहीं कह सकता कौन होगा अगला प्रधानमंत्री

बाबा रामदेव (फाइल फोटो)
बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

योगगुरु रामदेव के इस ताजा बयान को मौजूदा राजनीतिक हालात से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को मात देते हुए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता में वापसी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2018, 8:01 AM IST
  • Share this:
पिछले लोकसभा चुनाव के वक्त प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी का खुला समर्थन करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव का भरोसा अब डगमगाता प्रतीत हो रहा है. योग गुरु ने कहा है कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

रामदेव एक कार्यक्रम में शामिल होने मदुरै पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा, ' देश के राजनीतिक हालात बेहद मुश्किल हैं. हम यह नहीं कह सकते कि अगला पीएम कौन होगा.'

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- विपक्ष से मुझे बैर नहीं



योग गुरु ने इसके साथ ही कहा, 'मैं राजनीति पर ध्यान नहीं दे रहा हूं. मैं किसी का समर्थन या विरोध नहीं करता. हमारा ध्यान सांप्रदायिक या फिर हिंदू भारत बनाने में नहीं बल्कि एक आध्यात्मिक भारत और विश्व बनाने में है.'



बाबा रामदेव को राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा बुलंदशहर हिंसा को लेकर दिए गए बयान को लेकर हुए बवाल पर भी योगगुरु ने अपनी राय रखी थी.

नसीरुद्दीन शाह को एक तरह से जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, 'भारत में जितनी सहिष्णुता है उतना दुनिया के किसी भी राष्ट्र में नहीं है. उन्हें दुनिया घूमकर देख लेना चाहिए.' इसके अलावा भगवान हनुमान की जाति को लेकर चल रहे बयानों के दौर पर भी रामदेव ने तल्ख टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि हनुमान जी को जाति से जोड़ना महापुरुषों का अनादर है.

ये भी पढ़ें- 2019 में बीजेपी के लिए क्यों जरूरी है 'अटल' पॉलिटिक्स

वहीं योगगुरु रामदेव के इस ताजा बयान को मौजूदा राजनीतिक हालात से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को मात देते हुए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता में वापसी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज