Assembly Banner 2021

राहुल गांधी के इमरजेंसी पर बयान के बाद महाराष्ट्र में गोधरा दंगों को लेकर घमासान तेज

राहुल गांधी के बयान के बाद महाराष्‍ट्र में चढ़ा सियासी पारा. (File pic)

राहुल गांधी के बयान के बाद महाराष्‍ट्र में चढ़ा सियासी पारा. (File pic)

महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस मामले में ये मान लिया है कि वो कांग्रेस की गलती थी तो क्या अब बीजेपी (BJP) भी गोधरा दंगों (Godhra Riots) के लिए माफी मांगेगी?

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान के बाद अचानक हलचल तेज हो गई, जिसमें उन्‍होंने इमरजेंसी को कांग्रेस की गलती बताया था. अब राकांपा (NCP) नेता और राज्‍य सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने राहुल गांधी के इस बयान का स्वागत किया है. उन्‍होंने कहा कि जब राहुल गांधी ने इस मामले में ये मान लिया है कि वो कांग्रेस की गलती थी तो क्या अब बीजेपी (BJP) भी गोधरा दंगों (Godhra Riots) के लिए माफी मांगेगी?

नवाब मलिक के इस बयान के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने राहुल गांधी के इस बयान को गांधीवादी बताते हुए कहा कि ये बयान बताता है कि कांग्रेस जनता के लिए काम करती है जबकि बीजेपी ने अब तक गोधरा दंगों के लिए माफी नहीं मांगी है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी को भी ये मानना चाहिए कि गोधरा में जो सैकड़ों लोगों का नरसंहार हुआ था, वो बीजेपी की भूल थी.

Youtube Video




कांग्रेस और एनसीपी को आक्रामक होता देख बीजेपी की तरफ से दो बड़े नेता सामने आए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि कांग्रेस को 45 साल बाद याद आया कि ये गलत था, लेकिन अब माफी मांगने का क्या फायदा है जब उसमें हजारों लोगो के घर बर्बाद हो गए. उसका जिम्मेदार कौन है और नरेंद्र मोदी पर जो लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं उन्हें ये सोचना चाहिए कि इतनी कमेटी गठित हुई लेकिन सभी कमेटियों ने अपनी रिपोर्ट में कहीं भी तत्कालीन सीएम का रोल नहीं पाया और आज वो देश के प्रधानमंत्री हैं.

वहीं बीजेपी नेता आशीष शेलार ने राहुल गांधी से सवाल किया है कि सिर्फ माफी मांगने से कुछ नहीं होगा, उन्हें सबके सामने उठक बैठक लगानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज