लाइव टीवी

COVID-19 के इलाज में ड्यूटी लगवाना चाहते हैं डॉक्टर रह चुके नेता

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 7:38 PM IST
COVID-19 के इलाज में ड्यूटी लगवाना चाहते हैं डॉक्टर रह चुके नेता
बीजेपी सांसद महेश शर्मा डॉक्टर भी हैं (फाइल फोटो)

सिर्फ देश के नेता ही नहीं बल्कि विदेशों में नेता ऐसी सेवाएं दे रहे हैं. आयरलैंड (Ireland) के पीएम लियो वराडकर (PM Leo Varadkar) भी कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) दे दौरान अपनी सेवाएं देते दिखे थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने भारतीय सेना (Indian Army) से रिटायर्ड डॉक्टरों (Retired Doctors) से कोशिश करने और काम पर वापस लौटने का आग्रह किया था क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से निपटने के लिए प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों (Medical Worker) की कमी महसूस की जा रही है. नेताओं के बीच भी कुछ ने इस अपील को सुना है.

नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में, जो कि 10 अस्पतालों की चेन है, स्थानीय सांसद (Local MP) और हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ महेश शर्मा (Dr Mahesh Sharma) अपने काम पर लौट आए हैं, जो उन्होंने चुनावों के चलते छोड़ रखा था. उन्होंने अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' से बातचीत में कहा, मैं अपने घर में सुरक्षित बैठकर डॉक्टरों से COVID-19 के मरीजों के इलाज के लिए नहीं कह सकता. इसलिए मैंने जमीन पर उतरकर काम करने का निर्णय किया है. हमने कुछ ऐसे जांच के नियम बनाए हैं, जिससे पता किया जा सके कि कोई डॉक्टर या स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से पीड़ित तो नहीं है. हम नहीं कह सकते कि यह पूरी तरह से सही साबित होता है लेकिन मेरी प्राथमिकता होती है कि स्वास्थ्यकर्मी पूरी सावधानी के साथ लोगों का इलाज करें."

कांग्रेस के नेता भी नहीं रहे पीछे, कहा- किसी भी ड्यूटी के लिए तैयार
अकोला, महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्षद डॉ ज़ीशान हुसैन,जो कि इंटर्नल मेडिसिन में एमडी हैं और अपना प्राइवेट नर्सिंग होम भी चलाते हैं, उन्होंने अकोला जिला प्रशासन से कहा है कि वे COVID-19 से जुड़ी सेवाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि न सिर्फ वे बल्कि करीब 30 फीसदी डॉक्टर इस तरह खुद आगे आकर ड्यूटी करने के लिए तैयार हैं.



सिर्फ देश के डॉक्टर नेताओं ने ही नहीं आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने भी दी सेवाएं


ऐसा ही कुछ मामला पश्चिम चंपारण के एमपी और बिहार बीजेपी चीफ (Bihar BJP Chief) संजय जयसवाल के साथ भी है. उनके अलावा तेलंगाना में कांग्रेस के नगरकुर्नूल जिले के कांग्रेस अध्यक्ष वामसी कृष्णा ने भी ऐसा ही किया है.

सिर्फ देश के नेता ही नहीं बल्कि विदेशों में नेता ऐसी सेवाएं दे रहे हैं. आयरलैंड (Ireland) के पीएम लियो वराडकर भी कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी दे दौरान अपनी सेवाएं देते दिखे थे.

यह भी पढ़ें: मालवीय के ट्वीट पर भड़कीं ममता, कहा- बंगाल सरकार को बदनाम करने की हो रही कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 7:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading