Assembly Banner 2021

महाराष्ट्र में बिजली विभाग पर साइबर हमले की बात सामने आने के बाद सियासत तेज

महाराष्ट्र में अक्टूबर में हुए लोड सेटिंग को लेकर सियासत गरमा गई है.
 (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में अक्टूबर में हुए लोड सेटिंग को लेकर सियासत गरमा गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

China Malware Attack: लगातार विपक्ष की तरफ से हमला बढ़ते देख महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अगर चीन से कोरोना हो सकता है तो साइबर हमला क्यों नहीं हो सकता है.

  • Share this:
मुंबई. अक्टूबर 2020 में मुंबई और आसपास के इलाके में जिस तरीके से अचानक कई घंटे तक बिजली ठप हो गई उस का मंजर सभी ने देखा. हर तरफ हाहाकार मच गया. बिजली की लोड सेटिंग पर महाराष्ट्र सरकार ने दावा किया है कि इस लोड शेडिंग के पीछे विदेश से हुआ साइबर हमला है. गृहमंत्री ने कहा कि ये साइबर हमला है और केंद्रीय ऊर्जामंत्री से इस बारे में बात भी हुई. महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री द्वारा इस तरीके की बात कहे जाने के बाद महाराष्ट्र में अचानक सियासी पारा चढ़ गया और विपक्ष ने इसे सरकार का फेलियर बताते हुए तथ्य छुपाने का आरोप लगाया.

बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा कि सरकार फेल है, और कांग्रेस चीन की पार्टियों की भाषा बोल रही है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि अगर उनके पास इस तरीके की रिपोर्ट है तो उन्हें इसे सदन में पेश करना चाहिए और अगर नहीं पेश करते हैं तो इसका मतलब साफ है कि सरकार कुछ न कुछ छिपाना चाह रही है.

बुधवार को सदन में रिपोर्ट पेश करेगी महाराष्ट्र सरकार
बीजेपी द्वारा हमला तेज होने के बाद कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान सामने आए और उन्होंने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है जिस तरीके से बिजली के साथ-साथ शेयर मार्केट और कोरोना बनाने वाली वैक्सीन की कंपनियों पर साइबर अटैक की आशंका है उसे गंभीरता से लेना चाहिए. लगातार विपक्ष की तरफ से हमला बढ़ते देख महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अगर चीन से कोरोना हो सकता है तो साइबर हमला क्यों नहीं हो सकता है.



रिपोर्ट टेबल करने को लेकर लगातार सरकार पर बढ़ता दबाव देख ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने साफ कर दिया कि बुधवार को महाराष्ट्र सरकार साइबर हमले से जुड़ी रिपोर्ट सदन में पेश करेगी. ऊर्जा विभाग पर साइबर हमले की खबर पर पूरे दिन भर महाराष्ट्र का सियासी पारा चढ़ा हुआ नजर आया और सत्ता पक्ष और विपक्ष के भीतर साइबर हमले के बहाने एक दूसरे पर हमला करते नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज