तेजस्वी की CM उम्मीदवारी को मांझी ने किया खारिज! CM के साथ मांगे दो डिप्टी CM

मांझी ने कहा कि एक सीएम और दो डिप्टी सीएम होना चाहिए. इसमें एक अति पिछड़ी जाति से और दूसरा अल्पसंख्यक हो, और एक तीसरा अनुसूचित जाति समुदाय का हो.

News18 Bihar
Updated: September 13, 2019, 1:28 PM IST
तेजस्वी की CM उम्मीदवारी को मांझी ने किया खारिज! CM के साथ मांगे दो डिप्टी CM
जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए एक सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम की मांग कर दी है.
News18 Bihar
Updated: September 13, 2019, 1:28 PM IST
नई दिल्ली. बिहार एनडीए (NDA) में चेहरे की सियासत पर छिड़ी सियासी जंग के बीच महागठबंधन (Grand Alliance) में भी' फेस फाइट' शुरू हो गई है. अलायंस के दलों में भी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के चेहरे पर सहमति नहीं है. गठबंधन के अहम घटक दल हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के अद्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने अपने एक बयान से एक बार फिर इसे सुर्खियों में ला दिया है. मांझी ने  तेजस्वी यादव की सीएम पद पर उम्मीदवारी पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि ये तो आरजेडी (RJD) के लोगों ने तय किया है. आने वाली बैठक में तय होगा कि महागठबंधन की तरफ से सीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा.

मांझी ने मांगे दो डिप्टी सीएम
मांझी ने कहा हमारी पार्टी ने पहले ही तय कर लिया है कि दो डिप्टी सीएम और एक सीएम होना चाहिए. इसमें एक अति पिछड़ी जाति से और दूसरा अल्पसंख्यक हो, और एक तीसरा अनुसूचित जाति समुदाय का हो. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है, या हमारे सहयोग से सरकार बनती है, तो इस फॉर्मूले को लागू करने की कोशिश होगी.

कांग्रेस ने भी दिखाई आंख

जाहिर है मांझी के इस बयान के बाद महागठबंधन दलों के बीच एक बार फिर सीएम पद के चेहरे पर तकरार बढ़ सकती है. इस बीच महागठबंधन की बड़ी घटक पार्टी कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने भी कुछ-कुछ मांझी की ही लाइन पकड़ ली है. उन्होंने महागठबंधन को यूपीए से जोड़ दिया और कहा कि सोनिया गांधी ही यूपीए का चेहरा हैं और कांग्रेस आलाकमान ही तय करेगा कि किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ जाएगा.

शरद से मिले मांझी
बता दें कि तेजस्वी यादव को जीतनराम मांझी ने कई बार अनुभवहीन राजनेता करार दिया है और खुद को भी सीएम पद के लिए प्रोजेक्ट करते रहे हैं. इस बीच दिल्ली में   दिल्ली में 7 तुग़लक़ रोड स्थित घर शरद यादव के घर पर  जीतन राम माझी ने उनसे मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने लगभग एक घंटे तक मुलाकात की है. सूत्र बताते हैं कि बिहार में महागठबंधन के स्वरूप और सीएम पद के चेहरे को लेकर भी बात हुई है.
Loading...

इनपुट- अमितेश कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...