Assembly Banner 2021

वैक्सीन पर राजनीति, नाना पटोले ने दी चेतावनी- महाराष्ट्र को बना रहे निशाना, अंजाम भुगतने होंगे

नाना पटोले ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नाना पटोले ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

Vaccination in Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन स्टॉक (Vaccine Stock) जल्द खत्म होने की बात कही थी. अधिकारियों ने बताया था कि इसके संबंध में केंद्र सरकार को जानकारी दे दी गई है. इसके बाद राज्य ने सरकार से ज्यादा वैक्सीन स्टॉक की मांग की थी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले (Nana Patole) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र के नेताओं पर वैक्सीन को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र में वैक्सीन पर राजनीति की जा रही है. जबकि, पाकिस्तान (Pakistan) को मुफ्त वैक्सीन दी जा रही है. इससे पहले भी पटोले ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जारी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे की प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे.

गुरुवार को कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा, 'आज हमारा देश पाकिस्तान को मुफ्त वैक्सीन पहुंचा रहा है, लेकिन महाराष्ट्र के लिए वे इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं.' उन्होंने बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाए हैं. पटोले ने कहा, 'राज्य और केंद्र के बीजेपी नेता महाराष्ट्र को निशाना बना रहे हैं. यह तय है कि उन्हें इसके अंजाम भुगतने होंगे.' भारत ने दुनिया के कई देशों को मुफ्त वैक्सीन पहुंचाई है.

Youtube Video




महाराष्ट्र में वैक्सीन पर सियासत
खबरें आ रही हैं कि महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी के चलते 26 केंद्रों को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 'सतारा, सांगली, पनवेल में टीकाकरण रुक गया है.' एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने ट्वीट किया है कि पुणे में भी वैक्सीन की कमी के चलते 100 से ज्यादा वैक्सीन केंद्रों को बंद कर दिया है. खास बात है कि महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन स्टॉक जल्द खत्म होने की बात कही थी. अधिकारियों ने बताया था कि इसके संबंध में केंद्र सरकार को जानकारी दे दी गई है. इसके बाद राज्य ने सरकार से ज्यादा वैक्सीन स्टॉक की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई, नाना पटोले बोले- हम गोडसे वाले नहीं गांधी वाले हैं

पीएम के सामने चार मुद्दे रखेंगे उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि सीएम ठाकरे, पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कुछ मांगे रखने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'देश में सबसे ज्यादा टीके महाराष्ट्र में लगाए जा रहे हैं. रोजाना चार लाख टीके लग रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हम टीकाकरण की संख्या को बढ़ाकर 6 लाख से ज्यादा कर रहे हैं.' उन्होंने दावा किया है कि सरकार के पास रोज 6 लाख लोगों को वैक्सीन देने की क्षमता है, तो उन्हें हर हफ्ते 40 लाख और हर महीने 1.60 करोड़ डोज मिलने चाहिए.

टोपे के अनुसार, इस दौरान ठाकरे हर दिन 6 लाख से ज्यादा वैक्सीन दिए जाने, ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने, रेमेडिसिविर की कीमत को नियंत्रित करने और वेंटिलेटर को ठीक करने की मांग कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र की आबादी गुजरात से दोगुनी है. गुजरात को भी एक करोड़ डोज मिले, महाराष्ट्र को एक करोड़ डोज मिले.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज