Positivity Unlimited-हम जीतेंगे” व्याख्यान माला के द्वारा समाज में पैदा किया जाएगा आत्मविश्वास

 यह व्याख्यान श्रंखला अक्षय तृतीया के अवसर पर 11 मई से शुरू की जायेगी और 15 मई तक ये चलेगी.

यह व्याख्यान श्रंखला अक्षय तृतीया के अवसर पर 11 मई से शुरू की जायेगी और 15 मई तक ये चलेगी.

Positivity Unlimited-हम जीतेंगे” व्याख्यान माला के द्वारा कोविड के बाद समाज से डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता को दूर करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हर तबके के लोग आ चुके हैं. यही वजह है कि अब कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में डर और तनाव का माहौल बन गया है. आलम ये है कि डर और तनाव के कारण हर किसी के मन में जीवन और भविष्य को लेकर अनिश्चितता का माहौल बन गया है. इसलिये RSS की प्रेरणा से कुछ धार्मिक, सामाजिक संगठनों की पहल से एक कोविड रिस्पांस टीम (CRT) बनाई गई रहा जो इस संकट काल में कोरोना से बचाव के लिये काम कर रही है.

इसी कड़ी में CRT ने तनाव और डर के इस माहौल में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने के लिये “Positivity Unlimited: हम जीतेंगे” व्याख्यान श्रृंखला आयोजित करने का निर्णय लिया है. यह व्याख्यान श्रंखला अक्षय तृतीया के अवसर पर 11 मई से शुरू की जायेगी और 15 मई तक ये चलेगी. इस व्याख्यान श्रंखला में देश के प्रबुद्ध और प्रभावशाली शख़्सियतों के उद्बोधन होंगे जो इस माहौल में अपने उद्बोधनों के द्वारा देश और समाज में सकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास करेंगे. इस व्याख्यान श्रंखला की शुरूआत 11 मई को सद्गुरू जग्गी वासुदेव जी योगी और जैन मुनिश्री आचार्य प्रमाणसागर जी करेंगे और 15 मई को समापन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक डॉ मोहन भागवत करेंगे.

इनके अलावा इस श्रंखला को श्रीश्री रविशंकर, अज़ीम प्रेमजी, शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती, पद्म विभूषण सेवक मानसिंह, आचार्य विद्यासागर, संत ज्ञानदेव सिंह भी संबोधित करेंगे.

11 से 15 मई तक आयोजन
Positivity Unlimited-हम जीतेंगे” व्याख्यान माला के द्वारा कोविड के बाद समाज से डर, निराशा, लाचारी और नकारात्मकता को दूर करने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना है. इस व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन 11 मई से 15 मई तक रोज़ाना शाम 4:30 से 5 बजे के बीच विश्व संवाद केन्द्र भारत के फ़ेसबुक और यूट्यूब चैनल के माध्यम से किया जायेगा. CRT की योजना है कि इस व्याख्यान श्रृंखला को दूसरे पोर्टल और मीडिया के माध्यम से दुनिया भर के लोगों तक पहुंचाने की.


CRT की योजना है कि इस श्रंखला के माध्यम से आध्यात्मिकता, धार्मिक चर्चा, मानसिक स्वास्थ्य से लेकर जीवन को मज़बूत बनाने जैसे पहलुओं पर चर्चा होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज