देश में 26/11 जैसे हमले की आशंका! NIA के पास बंगाल से आया चेतावनी भरा कॉल

पिछले साल 20 अक्टूबर को भी NIA के कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था. (सांकेतिक तस्वीर)

पिछले साल 20 अक्टूबर को भी NIA के कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था. (सांकेतिक तस्वीर)

26/11 Terrorist Attack: 3 जून को आए कॉल के दौरान शख्स ने जानकारी दी है कि हमले के लिए स्टील की बुलेट और IED नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते तस्करी कर लाया जाएगा. कॉलर ने कहा है कि आने वाले कुछ समय पर हमला हो सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के पास चेतावनी भरा कॉल आया है. कॉलर ने दावा किया है कि देश में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है. कॉलर ने इस दौरान 26/11 जैसी साजिश रची जाने की बात कही है. फिलहाल मामले पर NIA ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बताया गया है कि यह कॉल पश्चिम बंगाल (West Bengal) के रानाघाट से आया था. इन गतिविधियों के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.

बुलेट और IED का होगा इस्तेमाल

3 जून को आए कॉल के दौरान शख्स ने जानकारी दी है कि हमले के लिए स्टील की बुलेट और IED नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते तस्करी कर लाया जाएगा. कॉलर ने कहा है कि आने वाले कुछ समय पर हमला हो सकता है. दावा किया जा रहा है कि आतंकवादी हमले के लिए 26/11 जैसी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. NIA के पास मोबाइल नंबर पर है और अहम पहलुओं की जांच की जा रही है.

पहले भी आ चुका है कॉल
पिछले साल 20 अक्टूबर को भी NIA के कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था. कॉल करने वाले शख्स का दावा था कि वो पाकिस्तान के कराची से बोल रहा है. उसने मुंबई पोर्ट और इंडियन पुलिस इस्टैब्लिशमेंट पर एक बड़े हमले की जैश की तैयारी के बारे में बताया था. उसने बताया था कि जैश सरगना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर ने आत्मघाती हमले के लिए 22 लोगों का एक दस्ता तैयार किया है.

यह भी पढ़ें: ईरान: आतंकी समूह हिज्बुल्लाह का गठन करने वाले मौलवी अली अकबर की मौत

बंगाल तक जुड़े हैं अल कायदा के तार



पश्चिम बंगाल में JMB यानि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश का अच्छा खासा नेटवर्क है जो ग्लोबल आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ है. साथ ही कॉलर ने भी स्मगलिंग के लिए बांग्लादेश के रास्ते का जिक्र किया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि NIA इस मामले में JMB का एंगल भी खंगाल सकती है.


कई साजिशों को किया जा चुका है नाकाम

दरसअल, आतंकी काफी वक्त से देश के अलग-अलग हिस्सों में हमला करने की साज़िश रच रहे हैं लेकिन ख़ुफ़िया और सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी की वजह से कुछ बड़ा कर पाने में नाकाम रहे हैं. बीते साल सिंतबर में NIA ने पश्चिम बंगाल से 6 आतंकियों समेत अल कायदा के कुल 9 ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज