लाइव टीवी

जम्मू में लगाये गये चेतावनी भरे पोस्टर, पुलिस ने कहा- उपद्रवियों की करतूत

भाषा
Updated: September 29, 2019, 8:17 PM IST
जम्मू में लगाये गये चेतावनी भरे पोस्टर, पुलिस ने कहा- उपद्रवियों की करतूत
कश्मीर के बाद अब जम्मू में दुकानों पर धमकी भरे पोस्टर लगाने की खबर सामने आई है.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सीमावर्ती पुंछ (Poonch) जिले के मेंढर कस्बे में चेतावनी भरे पोस्टर लगाए जाने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये पोस्टर अल-बदर मुजाहिद्दीन की तरफ से लगाए गए हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:17 PM IST
  • Share this:
जम्मू. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सीमावर्ती पुंछ (Poonch) जिले के एक कस्बे में स्थानीय निवासियों को सामान्य गतिविधियां शुरू करने के खिलाफ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं. ये पोस्टर राज्य का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद लगाए गए हैं. पुलिस ने इस बीच कुछ लोगों को पकड़ा है और माना जा रहा है कि यह गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वालों की कारस्तानी है.

यह पहला मौका है जब जम्मू क्षेत्र में किसी आतंकवादी संठगन द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं. यहां केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को रद्द किये जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख (Ladakh) में विभाजित किये जाने के बाद जनजीवन सामान्य था.

पोस्टर में दी गई चेतावनी
अधिकारियों ने बताया कि यह पोस्टर उर्दू में लिखा गया है. बताया जा रहा है कि ये पोस्टर अल-बदर मुजाहिद्दीन की तरफ से लगाए गए हैं. ये पोस्टर शनिवार को मेंढर में कुछ जगहों पर चिपके नजर आए. इन्हें तत्काल जब्त कर लिया गया. इन पोस्टरों में दुकानदारों, कर्मचारियों, ट्रांसपोर्टरों और पेट्रोल पंप मालिकों को अपनी गतिविधियां जारी नहीं रखने की चेतावनी दी गई है.

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'हमनें पोस्टरों पर संज्ञान लिया है और दो-तीन लोगों को पूछताछ के लिये पकड़ा है.' उन्होंने कहा कि जिले में किसी आतंकी संगठन की मौजूदगी नहीं है और करीब एक दशक पहले इसे आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था. उन्होंने कहा कि पोस्टर चिपकाने की यह घटना किसी उपद्रवी की कारस्तानी हो सकती है.

पाकिस्तानी सेना ने की गोलीबारी
वहीं पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने दो दिनों में दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित चौकियों और गांवों को निशाना बना कर गोलाबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे. प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर करीब सवा तीन बजे, पाकिस्तान ने मेंढार सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और सीमा पार से होने वाली गोलाबारी में जानमाल को कोई नुकसान होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
कश्मीर में आतंकवादी वारदात के बाद निगरानी और आतंकवाद निरोधक अभियान तेज

इंटरनेशनल बॉर्डर से BSF का एक जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...