Video: भीषण भूकंप से दहला तुर्की, सुनामी जैसे हालत, 6 लोगों की मौत, 202 घायल

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7 बताई जा रही है. (AP इमेज)
भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7 बताई जा रही है. (AP इमेज)

जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7 बताई जा रही है. हालांकि भूकंप की तीव्रता को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. भूकंप के बाद तुर्की में सुनामी जैसे हालात उपज आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भीषण भूकंप (Powerful Earthquake) ने शुक्रवार को तुर्की (Turkey) के शहर इज़मिर (Izmir) को हिलाकर कर रख दिया. जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7 बताई जा रही है. हालांकि भूकंप की तीव्रता को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. भूकंप के बाद इज़मिर में सुनामी जैसे हालात उपज आए हैं. सोशल मीडिया पर इसे लेकर ढेर सारे वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं. हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 6 लोगों की मौत और 202 के घायल होने की खबर  है.

सीएनएन ने यूनाइट स्टेट्स जियोलॉजिक सर्वे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक बताया है कि भकंप की तीव्रता 7.0 थी. भूकंप के झटके के बाद इज़मिर में कई इमारतें ध्वस्त हो गईं. तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक भूकंप के झटके इज़मिर के अलावा एजियन और मरमरा के इलाकों सहित राजधानी इस्तांबुल में भी महसूस किए गए.
कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भूकंप इतना तेज था कि इसके झटके यूनान की राजधानी एथेंस में भी महसूस किए गए. इस बीच तुर्की में उपजे हालात को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रहे हैं. Middle East Eye के तुर्की संवाददाता ने अपनी ट्विवर वॉल पर ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया है.इज़मिर तुर्की का तीसरा सबसे बड़ा शहर है. इतने बड़े भूकंप से जान-माल की बड़ी क्षति की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर तुर्की की तरफ से किसी नुकसान की जानकारी नहीं दी गई है.

खबरों के मुताबिक इस भूकंप का असर यूनान की राजधानी में भी पड़ा है. कहा जा रहा है यूनान में भूकंप के झटके की वजह से तटीय इलाकों में सुनामी जैसे हालात बने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज