बंगाल में TMC छोड़कर गए प्रबीर घोषाल भी अब चाहते हैं 'घर वापसी'! कहा- BJP से निराश हूं

टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे प्रबीर घोषाल. (File pic)

टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे प्रबीर घोषाल. (File pic)

West Bnegal: तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेतृत्‍व को अभी भी पार्टी छोड़कर बीजेपी (BJP) में गए नेताओं की घर वापसी पर फैसला लेना है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कुछ पूर्व विधायक (TMC MLA) बीजेपी (BJP) में जाने के अपने फैसले पर हाल ही में अफसोस जता चुके हैं. इनमें दीपेंदु बिस्‍वास और सोनाली गुहा भी शामिल हैं. वे प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष तौर पर टीएमसी में वापस जाने के लिए अपनी इच्‍छा भी व्‍यक्‍त कर चुके हैं. अब इन्‍हीं में हुगली के उत्‍तरपाड़ा के पूर्व विधायक प्रबीर घोषाल का भी नाम शामिल हो गया है.

प्रबीर घोषाल (Prabir Ghoshal) ने शनिवार को बीजेपी के साथ अप्रसन्‍नता जाहिर करते हुए कहा, 'हाल ही में मेरी मां का देहांत हुआ है. सांसद कल्‍याण बंदोपाध्‍याय और विधायक कंचन मलिक ने मुझे कॉल किया था. मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक संदेश भेजा था. बीजेपी के सिर्फ स्‍थानीय नेताओं ने ही शोक जताया है. मैं थोड़ा निराश महसूस कर रहा हूं.'

एक फेसबुक पोस्ट में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी शनिवार को जरूरत के समय उनके परिवार से संपर्क करने के लिए ममता बनर्जी का आभार जताया था.

सुभ्रांशु रॉय ने कहा, 'पश्चिम बंगाल विभाजनकारी राजनीति को स्वीकार नहीं करता है. मैं समझ गया हूं कि राजनीति में कुछ भी संभव है.' उनकी मां कृष्णा रॉय कोलकाता के एक निजी अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं. उनके पिता मुकुल रॉय भी कोविड-19 से संक्रमित थे और अब ठीक हो रहे हैं. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के अस्पताल के दौरे के साथ उनके बयान ने बीजेपी और टीएमसी दोनों में मुकुल रॉय की घर वापसी की चर्चा को हवा दे दी है.
हालांकि टीएमसी नेताओं ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की पत्नी को शिष्टाचार भेंट के रूप में देखने के लिए अभिषेक बनर्जी के एक निजी अस्पताल के दौरे को कम करके आंका है. उन्होंने कहा, 'जो एक महत्वपूर्ण समय में पार्टी छोड़ चुके थे और मोदी व शाह के नेतृत्व में झूठ की ब्रिगेड में शामिल हो गए थे, उनके संगठनात्मक बैठक में शामिल होने की उम्मीद नहीं है.'

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व को अभी तक उन पूर्व टीएमसी नेताओं की घर वापसी पर विचार करना बाकी है जो हाल ही में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने जीत हासिल की थी. टीएमसी के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी उन टीएमसी नेताओं की वापसी पर अंतिम फैसला करेंगी, जो बीजेपी में शामिल हो गए थे और अब फिर से टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं.




हालांकि राजनीतिक विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की है कि 2024 में आम चुनाव से पहले अपने कैडर को संदेश देने के लिए पार्टी पूर्व टीएमसी नेताओं की वापसी की अनुमति देगी जो बीजेपी में चले गए. एक वरिष्ठ टीएमसी नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ' इस मामले में अंतिम निर्णय सिर्फ ममता बनर्जी ही लेंगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज