Home /News /nation /

5 साल की उम्र में बन गए हैं गायकी के उस्ताद, मिलिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार जीतने वाले धृतिशमान चक्रबर्ती से

5 साल की उम्र में बन गए हैं गायकी के उस्ताद, मिलिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार जीतने वाले धृतिशमान चक्रबर्ती से

धृतिशमान आधा दर्जन से अधिक भाषाओं में गा सकतें हैं (फोटो- @BimalBorah119)

धृतिशमान आधा दर्जन से अधिक भाषाओं में गा सकतें हैं (फोटो- @BimalBorah119)

Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar: 14 लड़कियों सहित कुल 29 बच्चों को छह क्षेत्रों - इनोवेशन, शैक्षिक उपलब्धियों, खेल, कला और संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी के सम्मानित किया गया. प्रत्येक विजेता को एक पदक, 1,00,000 रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र मिला.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. महज 5 साल के धृतिशमान चक्रबर्ती (Dhritishman Chakraborty) जो कुछ भी करते हैं वो किसी बच्चों का खेल नहीं है. यहां तक कि बड़ों के लिए भी ये काम मुश्किल है. असम के नजीरा शहर में ओएनजीसी कॉलोनी के रहने वाले धृतिशमान आधा दर्जन से अधिक भाषाओं में गा सकतें हैं. लिहाज़ा इस अद्भुत प्रतिभा के लिए उन्हें इस बार के प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar) से सम्मानित किया गया है.

शिवसागर जिले के उपायुक्त के ऑफिस में सोमवार को एक समारोह आयोजित किया गया, जहां डीसी मेघ निधि दहल, धृतिशमान के माता-पिता देवजीत और सोनम चक्रवर्ती भी मौजूद थे. बच्चे को ब्लॉकचेन तकनीक के जरिए पुरस्कार दिया गया और पुरस्कार राशि उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई.

PM ने दिया पुरस्कार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित विजेताओं के साथ बातचीत की और उन्हें डिजिटल रूप से प्रमाण पत्र प्रदान किए. देश में कोविड -19 संकट को ध्यान में रखते हुए इस बार का ये आयोजन वर्चुअल तरीके से किया गया था. 14 लड़कियों सहित कुल 29 बच्चों को छह क्षेत्रों – इनोवेशन, शैक्षिक उपलब्धियों, खेल, कला और संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी के सम्मानित किया गया. प्रत्येक विजेता को एक पदक, 1,00,000 रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र मिला.

बनाया है रिकॉर्ड
इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अनुसार, 3 साल की उम्र में, धृतिशमान “सबसे कम उम्र के बहुभाषी गायक” बन गए. अब, वो स्पष्ट रूप से असमिया, हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, कन्नड़, संस्कृत, सिंहली आदि में गा सकते हैं. उन्हें ड्रम और गिटार बजाना भी पसंद है.

70 से ज्यादा गाने
अब, 5 साल की उम्र में, उन्होंने 7-8 भाषाओं में 70 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं. इनमें से कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए रहैं. साथ ही, फेसबुक पर उनके करीब 13,100 और यूट्यूब पर 4,200 फॉलोअर्स हैं.

Tags: Assam, PM Modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर