vidhan sabha election 2017

PM मोदी से 'तारीफ' पाने वाले बागी कांग्रेस नेता ने किया अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा

News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 6:52 AM IST
PM मोदी से 'तारीफ' पाने वाले बागी कांग्रेस नेता ने किया अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा
PM मोदी से 'तारीफ' पाने वाले बागी कांग्रेसी ने अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा किया
News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 6:52 AM IST
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इस बीच राहुल की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी को लेकर सवाल उठाने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला का ज़िक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात की एक चुनावी रैली में कहा कि शहजाद पूनावाला नाम के एक युवक ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि उसमें धांधली हो रही है.

मोदी ने आरोप लगाया, 'वो सहिष्णुता, सहिष्णुता, सहिष्णुता जैसे शब्द का जाप करते रहते हैं, लेकिन पार्टी ने इस युवक को शांत करने का फरमान दिया है. पार्टी ने उसे सभी व्हाट्सऐप ग्रुप से प्रतिबंधित कर दिया है. पार्टी ने उसका सामूहिक तौर पर बहिष्कार किया है.' मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस के अंदर लोकतंत्र है ही नहीं, तो देश में वो कैसे इसका पालन करेगी.

प्रधानमंत्री के भाषण में अपने ज़िक्र के बाद शहजाद ने ट्वीट कर पीएम मोदी का शुक्रिया किया. उन्होंने लिखा, 'धन्यवाद. मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा. मैं दबाव के आगे किसी को अपनी आवाज़ को नहीं दबाने दूंगा.' इसके बाद कांग्रेस के आंतरिक चुनाव को 'धोखा और ढकोसला' करार देने वाले शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनके पास एक ऑडियो टेप है, जिसे वो सार्वजनिक करना चाहते हैं. पूनावाला ने कहा कि ये टेप उनके और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी के बीच हुई बातचीत का है.

उन्होंने कहा, 'मनीष तिवारी ने कहा कि आप जो बात कर रहे हैं वो सुधारों की है. अगर आप राजनीतिक करियर बनाना चाहते हैं तो इसे किनारे रख दीजिए.' पूनावाला ने कहा, 'मैंने मनीष तिवारी के फोन कॉल को रिकॉर्ड कर लिया. ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने मेरी बेइज्जती की.' पूनावाला ने पीएम मोदी का ज़िक्र करते हुए कहा, 'जिस आदमी की पहले मैं आलोचना किया करता था, आज वो मेरी बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं.'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले दिनों शहजाद पूनावाला के बयान को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा था कि वो संगठन चुनाव के बारे में उनके बचकाने बयान पर टिप्पणी कर उसे महत्व नहीं देना चाहती. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा था कि ऐसे बयानों एवं टिप्पणी पर जवाब देना आवश्यक नहीं है. इसका खंडन करना भी आवश्यक नहीं है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर