BJP ने J&K पर राहुल गांधी के बयान को बताया 'ओछी राजनीति', कहा- माफ़ी मांगनी चाहिए

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 5:29 PM IST
BJP ने J&K पर राहुल गांधी के बयान को बताया 'ओछी राजनीति', कहा- माफ़ी मांगनी चाहिए
राहुल गांधी के कश्मी पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी उन पर निशाना साध रही है. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पाकिस्तान (Pakistan) के हाथ में खेल रहे हैं. पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को आधार बनाकर संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में एक पत्र दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कश्मीर पर दिए अपने बयान पर भले ही यू-टर्न ले लिया हो, लेकिन वह अब भी बीजेपी (BJP) के निशाने पर हैं. बीजेपी ने बुधवार को राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वह ओछी राजनीति कर रहे हैं. बीजेपी ने कहा कि पाकिस्तान राहुल गांधी के बयान का संयुक्त राष्ट्र में भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है. बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से माफी की मांग की.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "राहुल का बयान दिवालियापन को दर्शाता है. कश्मीर की जो वास्तविकता नहीं है, राहुल वह बोले हैं. वह पाकिस्तान के हाथ में खेल रहे हैं. पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को आधार बनाकर संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में एक पत्र दिया है."

इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा. गिरिराज ने ट्विटर पर लिखा कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने भारत को बहुत जख्म दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक और वीडियो भी शेयर किया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने यूएन में दायर की गई याचिका में इसी वीडियो का हवाला दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ. राहुल गांधी को हिन्दुस्तान और जम्मू-कश्मीर की चिंता नहीं है, सिर्फ वोट बैंक की चिंता है.



राहुल ने की नादानी: नकवी
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कश्मीर पर बयान देकर नादानी की थी और पाकिस्तान ने उनके बयान को भुनाया.

ये भी पढ़ें: राहुल ने बहुत देर कर दी, दल से बड़ा देश होता है: शाहनवाज
Loading...

राहुल ने लिया यू-टर्न
बता दें कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल किया तो कांग्रेस नेता ने यू-टर्न लेते हुए अपना बयान बदल दिया. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन मैं यह पूरी तरह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है."

राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया और लिखा, "जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है, क्योंकि पाकिस्तान वहां लोगों को उकसा रहा और हिंसा फैला रहा है. पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है."



पहले दिया था ये बयान
राहुल गांधी ने बीते दिनों कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग के बाद कहा था कि अभी तक जितनी भी जानकारी मिल सकी है उसके मुताबिक वहां (कश्मीर) गलत हो रहा है और लोग मारे जा रहे हैं.

पाक ने UN को लिखी ये चिट्ठी
राहुल गांधी के इस बयान के बाद पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें भारत पर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन जैसे आरोप लगाए गए हैं. पाकिस्तान ने इस खत में इन दावों के सोर्स के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी लिखा है. खत में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती समेत नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: कश्मीर पर राहुल गांधी का डैमेज कंट्रोल, कहा- यह भारत का आंतरिक मुद्दा, हिंसा फैलाना बंद करे पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...