देश कोविड-19 से निपटने में ऐसे ही सफल रहा तो लॉकडाउन में छूट संभव: प्रकाश जावड़ेकर

देश कोविड-19 से निपटने में ऐसे ही सफल रहा तो लॉकडाउन में छूट संभव: प्रकाश जावड़ेकर
प्रकाश जावड़ेकर ने कोविड 19 पर की बातचीत.

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने यह भी कहा कि कोविड-19 से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी दुविधा में नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने रविवार को बातचीत की. उन्‍होंने कहा कि भारत कोविड-19 से अब तक बेहतर ढंग से निपटने में सफल रहा है और अगर यह जारी रहता है तो लॉकडाउन के नियमों में और छूट दी जा सकती है.

प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी कहा कि कोविड-19 से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी दुविधा में नहीं हैं. उन्हें पता है कि क्या करना है और कब करना है. उन्‍होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोटा से छात्रों को वापस लाने के सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री ने अपील की है कि लोग जहां हैं, वहीं रहें और इसका पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15,712 मामले सामने आए हैं.  24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं. वहीं देश में अब तक 507 मौतें हुई हैं. 2281 मरीज ठीक हो चुके हैं.



 



स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना हॉटस्‍पॉट इलाकों में ढील नहीं दी जाएगी. लॉकडाउन का इस दौरान सख्‍ती से पालन किया जाए. वैक्‍सीन और ड्रग की टेस्टिंग के संबंध में हाईलेवल टास्‍क फोर्स का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें: अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से अभी नहीं मंगा सकेंगे TV-फ्रिज, MHA की रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading