अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जावड़ेकर का भरोसा कहा BJP विश्वासमत हासिल करके रहेगी

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)
केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट कहा है कि शनिवार को चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराया जाये ताकि ये पता चल सके कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पास बहुमत है या नहीं.

  • Share this:
कर्नाटक में बीजेपी के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भरोसा जताया कि बीएस येदियुरप्पा की सरकार शनिवार को राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करेगी. उन्होंने आज ट्वीट किया , ‘‘ बीजेपी तैयार है और उसे कर्नाटक में विश्वासमत हासिल करने का भरोसा है. हम सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करेंगे. ’’

उनका यह ट्वीट सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद आया है जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शनिवार को चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराया जाये ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि राज्य में नवनियुक्त मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पास बहुमत है या नहीं.


कर्नाटक विधानसभा में 104 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. राज्यपाल वजुभाई वाला ने 117 विधायकों के समर्थन का हवाला देने वाले जेडीएस-कांग्रेस गठजोड़ को सरकार बनाने का न्योता देने के बजाय बीजेपी को न्योता दिया.



कर्नाटक विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 112 है. 224 सीटों में से दो को छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं. येदियुरप्पा ने गुरुवार को बेंगलुरु में बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली थी. राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सदन में बहुमत साबित करने के लिये 15 दिन का समय दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज