Assembly Banner 2021

कोरोना पॉजिटिव प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर

पूर्व राष्ट्रपति फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं (फाइल फोटो)

पूर्व राष्ट्रपति फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं (फाइल फोटो)

84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) ने एक ट्वीट में बताया था, "एक अलग प्रक्रिया के लिए अस्पताल जाने के बाद, मुझे आज COVID-19 टेस्टिंग में संक्रमित पाया गया है."

  • Share this:
नई दिल्ली. सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherjee) के मस्तिष्क की सर्जरी (Brain Surgery) हुई. मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गयी. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है. अस्वस्थ चल रहे मुखर्जी डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराये गए थे और सर्जरी के पहले वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'सेना के आर एंड आर अस्पताल (Army's Research and Referral R&R Hospital) में थक्का हटाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी सफल रही.'

सूत्रों ने यह भी बताया, 'उनकी स्थिति गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर हैं.' मुखर्जी (84) ने सुबह एक ट्वीट में कहा, 'अन्य कारणों से अस्पताल गया था जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई.' मुखर्जी ने ट्वीट में कहा, 'मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग भी गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं.' रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर एंड आर अस्पताल का दौरा किया और पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वह करीब 20 मिनट तक अस्पताल में रहे.





कांग्रेस के नेताओं ने की स्वास्थ्य की कामना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के साथ-साथ उनकी पार्टी के कई सहयोगियों ने प्रणब मुखर्जी के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की, जो वर्षों से कांग्रेस के नेता थे.

यह भी पढ़ें: कब तक कांग्रेस की कमान संभालेंगी सोनिया, राहुल को इस्तीफा वापस लेना होगा: थरूर

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, "हम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोविड से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

इस्राइल के राष्ट्रपति ने प्रणब मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
इस्राइल के राष्ट्रपति रूविन रिवलिन ने अपने पूर्व भारतीय समकक्ष प्रणब मुखर्जी के कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद सोमवार को उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. रिवलिन ने ट्वीट किया, 'पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं और प्रार्थना भेज रहा हूं.' उन्होंने लिखा, 'मेरे प्रिय मित्र, हम आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.' उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी में ट्वीट किये. उनके ट्वीट से कुछ घंटे पहले मुखर्जी (84) ने कहा था कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गये हैं. उन्‍हें नयी दिल्ली में सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज