• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • क्‍या कांग्रेस के 'चाणक्य' बनेंगे प्रशांत किशोर? राजनीति में आने को लेकर PK ने कही ये बात

क्‍या कांग्रेस के 'चाणक्य' बनेंगे प्रशांत किशोर? राजनीति में आने को लेकर PK ने कही ये बात

प्रशांत किशोर ने राजनीति के संबंध में बात की है. (File pic)

प्रशांत किशोर ने राजनीति के संबंध में बात की है. (File pic)

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा है कि सक्रिय राजनीति के संबंध में जब भी कोई फैसला लेंगे तो उसकी घोषणा सार्वजनिक तौर पर करेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. 2022 में होने वाले पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियों की शुरुआत हो चुकी है. कांग्रेस (Congress) भी इन चुनावों को लेकर रणनीति में जुटी है. इस बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं पर विराम लग गया है. दरसअल खुद प्रशांत किशोर ने इस मामले में कहा है कि वह मौजूदा समय में किसी भी राजनीतिक गतिविधि का हिस्‍सा नहीं हैं. उन्‍होंने यह भी साफ किया है कि 2022 में होने वाले पांच राज्‍यों के चुनावों में भी उनकी कोई प्रत्‍यक्ष या अप्रत्‍यक्ष भूमिका नहीं रहेगी. हालांकि अभी तक कांग्रेस ने भी उनके शामिल होने को लेकर कोई बात नहीं कही है और न ही इस बात का कोई खंडन किया है.

    प्रशांत किशोर का कहना है कि चाहे मौजूदा पंजाब का मामला हो या कोई और मामला, कांग्रेस के किसी भी फैसले में उनकी कोई भागीदारी नहीं है. वह न ही पर्दे के पीछे हैं और ना ही पर्दे के सामने. उन्‍होंने कहा है कि बंगाल चुनाव के नतीजों के बाद उन्‍होंने सक्रिय राजनीति से जो दूर रहने की घोषणा की थी, वह उसी पर कायम हैं. वह इस संबंध में कोई फैसला लेंगे तो उसे सार्वजनिक मंच पर ऐलान करेंगे. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा है कि वह भविष्‍य में सक्रिय राजनीति में काम जारी रखेंगे या नहीं, इस पर उन्‍होंने अभी कोई फैसला नहीं लिया है.

    वहीं कांग्रेस में प्रशांत किशोर के शामिल होने को लेकर पार्टी सूत्रों ने कहा है कि इस मामले पर कोई भी निर्णय कांग्रेस नेतृत्‍व और पीके को मिलकर करना है. हालांकि कांग्रेस इसके लिए अनौपचारिक रूप से प्रशांत किशोर से विचार विमर्श कर रही है.

    इस समय कांग्रेस पंजाब और राजस्‍थान को लेकर चिंतित नजर आ रही है. पार्टी आलाकमान ने कई अहम बदलाव भी किए हैं. इनमें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में देने जैसे फैसले हैं. वहीं राजस्‍थान में भी चल रही राजनीतिक गहमागहमी पर भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस जल्‍द ही कोई बड़ा बदलाव कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज