प्रशांत किशोर के ऑडियो क्‍लिप पर भड़की TMC, कहा- ये BJP का माइंड गेम है

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पत्रकारों के साथ हुई बातचीत का ऑडियो चैट ट्वीट कर जारी किया है. जिसमें प्रशांत किशोर बीजेपी की तारीफ करते सुनाई दे रहे हैं.

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पत्रकारों के साथ हुई बातचीत का ऑडियो चैट ट्वीट कर जारी किया है. जिसमें प्रशांत किशोर बीजेपी की तारीफ करते सुनाई दे रहे हैं.

West Bengal Prashant Kishore Audio: तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रशांत किशोर का ये ऑडियो बीजेपी के माइंड गेम का हिस्सा है, ताकि वो विधानसभा चुनावों में अपने पक्ष में लहर को बरकरार रख सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 8:40 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनावी (West Bengal Assembly Elections 2021) शोर के बीच राणनीतिकार प्रशांत किशोर की पत्रकारों के साथ एक बातचीत ने भूचाल ला दिया है. बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर का पत्रकारों से बातचीत का एक ऑडियो जारी किया है. चैट में ममता बनर्जी का चुनावी कैंपेन संभाल रहे प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं.

बातचीत में प्रशांत किशोर कहते सुनाई दे रहे हैं कि वोट मोदी के नाम पर हैं, हिंदू होने के नाम पर है. ध्रुवीकरण, हिंदी भाषी, SC ही चुनाव के फैक्टर हैं. पीएम यहां पॉपुलर हैं. मतुआ समुदाय बड़ी संख्या में बीजेपी के लिए वोट कर रहा है. पीके यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी है, न कि पीएम मोदी के खिलाफ. प्रशांत किशोर का ये ऑडियो जारी होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

ऑडियो बीजेपी के माइंड गेम का हिस्सा

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रशांत किशोर का ये ऑडियो बीजेपी के माइंड गेम का हिस्सा है, ताकि वो विधानसभा चुनावों में अपने पक्ष में लहर को बरकरार रख सके. टीएमसी नेता डोला सेन ने कहा कि आंशिक ऑडियोटेप जारी नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी को पूरा ऑडियो जारी करना चाहिए.
ऑडियो जारी होने पर प्रशांत किशोर ने कही ये बात

वहीं, ऑडियो पर प्रशांत किशोर ने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरी क्लब हाउस चैट को गंभीरता से ले रहे हैं. मेरी उनसे अपील है कि चैट के कुछ हिस्से को छोड़कर पूरी बातचीत को जारी करें. जो हिस्सा जारी किया गया है उसमें इस सवाल का जवाब दिया जा रहा था कि कैसे बीजेपी को 40% वोट मिल रहे हैं और कैसे ये सोच बन गई है कि बीजेपी जीत रही है."

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने केंद्रीय बल पर लगाए गोलीबारी के आरोप, लोगों से की शांति की अपील





पश्चिम बंगाल में हार रही टीएमसी

दावे के मुताबिक टीएमसी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इस बातचीत में माना है कि पीएम मोदी बंगाल में बहुत ही लोकप्रिय हैं और यहां ही नहीं पूरे देश में वे लोगों की पहली पसंद हैं. उन्होंने ये भी माना है कि टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है और बीजेपी के लिए एससी वोटर काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहे हैं. प्रशांत किशोर ने ये भी माना है कि टीएमसी के आंतरिक सर्वे में भी बीजेपी आगे है. इस ऑडियो में वे ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि ममता और मोदी बंगाल में अब सामान रूप से पॉपुलर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज