लाइव टीवी

प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर प्रशांत किशोर ने दी ये प्रतिक्रिया

News18Hindi
Updated: January 23, 2019, 3:45 PM IST
प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर प्रशांत किशोर ने दी ये प्रतिक्रिया
प्रियंका की राजनीति में एंट्री पर प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया

पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी प्रियंका पार्टी की रणनीति तय करने और उम्मीदवारों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं. हालांकि यह पहली बार है जब पार्टी में उन्हें औपचारिक पद दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2019, 3:45 PM IST
  • Share this:
प्रियंका गांधी ने आखिरकार राजनीति में कदम रख दिया है. पिछले कई सालों से कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी को राजनीति में लाने की मांग कर रहे थे. बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया और प्रियंका की राजनीति में आधिकारिक एंट्री हो गई. इससे पहले प्रियंका की भूमिका अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के लिए प्रचार करने तक ही सीमित थी.

प्रियंका गांधी के आधिकारिक तौर पर राजनीति में उतरने के बाद नेताओं और राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. राजनीति में प्रियंका की एंट्री पर प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके कहा, “भारतीय राजनीति में सबसे अधिक प्रतीक्षित एंट्रियों में से आखिरकार एक का प्रवेश हो गया है! हालांकि लोग टाइमिंग, सटीक भूमिका और पद पर डिबेट कर सकते हैं, लेकिन मेरे लिए खबर ये है कि उन्होंने फाइनली राजनीति में आने का फैसला लिया है! प्रियंका गांधी को बधाई और शुभकामनाएं.”



बता दें कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी प्रियंका पार्टी की रणनीति तय करने और उम्मीदवारों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुकी हैं. हालांकि यह पहली बार है जब पार्टी में उन्हें औपचारिक पद दिया गया है. इस संबंध में पार्टी के महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से प्रेस रिलीज जारी की गई है. जिसमें लिखा है, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव के तौर पर नियुक्त किया है. वह फरवरी के पहले सप्ताह में पद संभालेंगी.'
Loading...

राजनीति में प्रियंका की औपचारिक एंट्री पर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, 'बधाई हो पी... मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं.'

यह भी पढ़ें: यहां हुई थी प्रियंका की रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, देखते ही दे बैठी थीं दिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...