Home /News /nation /

येदियुरप्पा बोले- पाक पर हमले के बाद पीएम मोदी के पक्ष में बनी लहर, जीतेंगे 28 में से 22 सीटें

येदियुरप्पा बोले- पाक पर हमले के बाद पीएम मोदी के पक्ष में बनी लहर, जीतेंगे 28 में से 22 सीटें

येदियुरप्पा ने कहा इस कदम से युवाओं में जोश भर गया है जो कि हमें 22 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करेंगे.

येदियुरप्पा ने कहा इस कदम से युवाओं में जोश भर गया है जो कि हमें 22 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करेंगे.

येदियुरप्पा ने कहा इस कदम से युवाओं में जोश भर गया है जो कि हमें 22 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करेंगे.

    कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी.

    येदियुरप्पा ने कहा, ‘दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है. पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को बर्बाद करने के कदम से देश में मोदी के समर्थन में लहर बनी है और इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है. इस कदम से युवाओं में जोश भर गया है जो कि हमें 22 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करेंगे.’

    ये भी पढ़ें- जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ पाकिस्तान ने की कार्रवाई, जल्द लौटेंगे पायलट अभिनंदन: सरकारी सूत्र

    येदियुरप्पा ने चित्रदुर्ग में कहा, ‘इसने नौजवानों में जोश भर दिया है. इससे हमें कर्नाटक में लोकसभा की 22 से ज्यादा सीटें जीतने में मदद मिलेगी.’ येदियुरप्पा के इस बयान पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. कर्नाटक कांग्रेस ने इसे शर्मनाक और गैर-जिम्मेदाराना बयान बताया है.

    येदियुरप्पा ने कहा मोदी से अपने साहस के दम पर पाकिस्तान को सबक सिखाया है साथ ही 40 जवानों की शहादत का बदला भी ले लिया है. उन्होंने जैसा वादा किया था कि जवानों के खून की हर एक बूंद का बदला लिया जाएगा, वैसा उन्होंने किया. उनके इस कदम का विपक्षी दलों ने भी स्वागत किया है.

    बता दें भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे पाकिस्‍तान के बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चिकोठी में जैश ए मोह‍म्‍मद के ट्रेनिंग कैंप पर हवाई हमले किए. 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकी कैंपों पर छह बम गिराए. इसमें 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की जानकारी सामने आई.

    ये भी पढ़ें- इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन को रिहा कर सकता है पाकिस्तान, रखी ये शर्त!

    येदियुरप्पा के इस बयान पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है, 'वोटों के लिए बीजेपी की योजना को जानकर हैरान हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विवाद थमने पहले ही बीजेपी चुनावी फायदे की बात कर रही है. कोई भी देशभक्त सैनिकों की शहादत पर इस तरह का फायदा उठाने की बात नहीं कर सकता, यह केवल एक देशद्रोही ही कर सकता है. आरएसएस इस बारे में क्या कहेगा?'

    उन्होंने कहा, 'मैं शहीद वीरों के शवों के साथ येदियुरप्पा के चुनावी फायदे के राजनीतिक लालची सपने के बयान की निंदा करता हूं. शहीदों के परिवारों के आंसू अभी थमे नहीं हैं और सीटों की गणना होने लगी है. शर्मनाक.'

    वर्तमान में कर्नाटक में बीजेपी के पास 16 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 10 सीटें और जेडी(एस) के पास 2 लोकसभा सीटें हैं. कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन कांग्रेस और जेडी(एस) ने एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा भी शुरू हो गई है.

    सीटों के बंटवारे का फैसला दोनों पार्टियों के बीच लिटमस टेस्ट की तरह होगा. जहां जेडी(एस) ने 10-12 सीटों की मांग की है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि सीट का बंटवारा योग्यता के आधार पर होगा.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

    Tags: Air Strike, BS Yediyurappa, Congress, Karnataka, Lok Sabha Election 2019, Narendra modi, Pulwama attack, Surgical strike by indian army in LOC, Terrorist attack, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर