VIDEO: नीचे तेज़ बहाव से बह रहा था बाढ़ का पानी, रस्सी के सहारे ऐसे बचाई गई गर्भवती महिला की जान

VIDEO: नीचे तेज़ बहाव से बह रहा था बाढ़ का पानी, रस्सी के सहारे ऐसे बचाई गई गर्भवती महिला की जान
केरल (Kerala) में बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं. राज्य में करीब सवा लाख लोग विस्थापित हो गए हैं वहीं हज़ारों लोग बेघर हो गए हैं. वहीं अब तक 42 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

केरल (Kerala) में बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं. राज्य में करीब सवा लाख लोग विस्थापित हो गए हैं वहीं हज़ारों लोग बेघर हो गए हैं. वहीं अब तक 42 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2019, 4:47 AM IST
  • Share this:
केरल (Kerala) में बाढ़ से हालात काफी खराब हैं. राज्य में सवा लाख लोग विस्थापित हो गए हैं, हज़ारों लोग बेघर हो गए हैं. वहीं अब तक 42 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. राज्य में भारतीय सेना (Indian Army) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं. ये टीमें बाढ़ में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने के लिए हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में केरल की बाढ़ में राहत और बचाव का एक ऐसा वीडियो (Video) सामने आया है जो रोंगटे खड़े करने वाला है.

इस वीडियो में एक महिला को रस्सी के सहारे बाढ़ से निकालने की कोशिश की जा रही है. ये वीडियो केरल के पलक्कड़ जिले के अगाली का है. वीडियो में जिस महिला को बचाया जा रहा है वह गर्भवती है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह महिला को रस्सी के सहारे खींचकर एक पार से दूसरी तरफ लाया जा रहा है. महिला के नीचे बहुत तेज बहाव के साथ पानी बह रहा है. महिला को बचाने का ये वीडियो न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है.


बारिश बनी आफत
बता दें केरल में एक बार फिर बारिश आफत बनकर आई है. बाढ़ और बारिश का सबसे ज्यादा असर वायनाड और कोझिकोड पर पड़ा है. केरल के आठ जिलों में बीते दो दिनों में भूस्खलन की करीब 80 घटनाएं सामने आई हैं.



मल्लपुरम के कावलप्परा और वायनाड में भूस्खलन के बाद कई लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है. वहीं एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड समेत कई जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. कावलप्परा में बचाव अभियान जारी रहने के बीच शनिवार को वहां फिर से भूस्खलन हुआ जिसके चलते तलाश अभियान को रोक दिया गया है.

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद लोगों को किया गया सचेत
बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों में से एक वायनाड के कालपेट्टा से 21 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बाणासुर सागर बांध से अतिरिक्त पानी को छोड़ने के लिये बांध के चार फाटकों में से एक को खोल दिया गया है. काबिनी नदी के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को सचते रहने के लिये कहा गया है

बता दें भारतीय रेलवे ने केरल की ओर जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं. वहीं पानी भरने के कारण कोच्चि हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया था. अब इसे रविवार को दोबारा शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
केरल समेत 4 राज्यों में बाढ़ से आफत, अब तक 109 लोगों की मौत


2 साल से बाढ़ के पानी में क्यों डूब रहा है केरल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज