Home /News /nation /

केंद्र सरकार ने गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग कर्मचारियों को दी राहत, ऑफिस न आने की छूट

केंद्र सरकार ने गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग कर्मचारियों को दी राहत, ऑफिस न आने की छूट

प्रेग्‍नेंसी में एक्टिव रहना मां और शिशु दोनों को स्‍वस्‍थ रखता है और प्रेग्‍नेंसी में होने वाली कई तरह की जटिलताओं से बचा सकता है.

प्रेग्‍नेंसी में एक्टिव रहना मां और शिशु दोनों को स्‍वस्‍थ रखता है और प्रेग्‍नेंसी में होने वाली कई तरह की जटिलताओं से बचा सकता है.

जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा, ‘गर्भवती महिला कर्मचारी जो पहले से मातृत्व अवकाश पर नहीं हैं, उन्हें भी कार्यालय जाने से छूट दी जाएगी. इसी तरह से दिव्यांग व्यक्तियों को भी कार्यालय में जाने से छूट दी जाएगी.

    नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने बुधवार को कहा कि गर्भवती महिला कर्मचारियों को ऑफिस में जाने से छूट दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इस आशय का एक परिपत्र जारी किया गया है और उम्मीद है कि विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के साथ-साथ सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश इसका पालन करेंगे.

    केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘गर्भवती महिला कर्मचारी जो पहले से मातृत्व अवकाश पर नहीं हैं, उन्हें भी कार्यालय जाने से छूट दी जाएगी. इसी तरह से दिव्यांग व्यक्तियों को भी कार्यालय में जाने से छूट दी जाएगी.’ कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि सरकारी कर्मचारी जो लॉकडाउन से पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं और इन बीमारियों का इलाज करा रहे थे, उन्हें भी जहां तक ​​संभव हो सकता है, छूट दी जाए.

    मत्रालय ने विभागों को भेजा टाइम टेबल

    केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘अधिकारियों और कर्मचारियों के आने और जाने के लिए समय का कड़ाई से पालन करना महत्वपूर्ण है. अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए, सभी विभागों के प्रमुखों को सलाह दी गई है कि वे इसके लिए समय के तीन सेटों को सुनिश्चित करें.’ ये क्रमशः सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे, सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे और सुबह 10 बजे से शाम 6:30 बजे होंगे.

    जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव सावधानी बरती जाती है कि कार्यालय में कामकाज जारी रहने के दौरान अधिकारियों के कल्याण और सुरक्षा की अनदेखी न हो.

    ये भी पढ़ें- हर्षवर्धन ने कहा- सरकार की त्वरित उपचार नीति से मिली कोरोना को रोकने में मदद

    Tags: Coronavirus, Jitendra Singh, Officer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर