EPL 2019: पहले ही मैच में चोटिल हुए लिवरपूल के गोलकीपर, फिर भी हासिल की जीत

मैच में लिवरपूल की ओर से मोहम्मद सलाह, वर्जिल वेन डाइक और डिवोक ओरिगी ने गोल किए.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 1:16 PM IST
EPL 2019: पहले ही मैच में चोटिल हुए लिवरपूल के गोलकीपर, फिर भी हासिल की जीत
लिवरपूल की टीम ने इरपीएल में जीत हासिल की
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 1:16 PM IST
मौजूदा यूरोपीयन चैंपियन लिवरपूल (Liverpool) ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premiere league) के 2019-20 सीजन की शुरुआत जीत के साथ की. लीग के अपने पहले मैच में उन्होंने करते हुए नॉर्विच सिटी को हराया.  हालांकि मैच में टीम के अहम गोलकीपर एलिसन चोटिल हो गए. लिवरपूल ने अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर चैंपियनशिप से प्रामोट होकर इस सीजन में ईपीएल में आई नॉर्विच को 4-1 से हराया.

मैच में लिवरपूल की ओर से मोहम्मद सलाह, वर्जिल वेन डाइक और डिवोक ओरिगी ने गोल किए. लिवपूल के लिए चौथा गोल तब हुआ जब मेहमान टीम की ओर से कप्तान ग्रांट हेनली ने एक ओन गोल किया. नॉर्विच की ओर इकलौता गोल टीमू पीकू ने किया.

मैच की शुरुआत से ही लिवरपूल हावी रहा. मेजबान की टीम की ओर से पहला गोल सातवें मिनट में हुआ. टीम ने लेफ्ट विंग से अटैक किया और 18 यार्ड बॉक्स के अंदर खड़े नॉर्विच के कप्तान हेनली के पांव से गेंद लगकर गोल में चली गई. इसके बाद 19वें मिनट में लिवरपूल ने राइट फ्लेंक से अटैक किया और इस बार बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए मोहम्मद सलाह ने अपनी टीम की बढ़त को 2-0 दिया. इसके कुछ समय बाद, लिवरपूल को कॉर्नर मिला जिसका फायदा उठाते हुए वेन डाइक ने हेडर से गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया.

मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी और पहला हाफ समाप्त होने से पहले एक चौथा गोल किया. 42वें मिनट में ओरिगी को मौका मिला और उन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की. दूसरे हाफ में नॉर्विच का खेल बेहतर हुआ. मेहमान टीम अटैक में ज्यादा शार्प नजर आई जिसके कारण उसे गोल करने में भी सफलता मिली और टीमू पीकू ने गोल किया.

जीत के बाद ईरान की टीम ने कोच से नहीं क्लिपबोर्ड से मिलाया हाथ, जानें क्यों

दिग्‍गज पहलवान सुशील कुमार की करारी हार, 90 सेकेंड में हो गए चित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...