• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • स्वास्थ्य पास के लिए फ्रांस में तेज से हुए प्रदर्शन, सुरक्षाबलों ने की तैयारी

स्वास्थ्य पास के लिए फ्रांस में तेज से हुए प्रदर्शन, सुरक्षाबलों ने की तैयारी

पास के तहत टीकाकरण या एक त्वरित निगेटिव जांच रिपोर्ट या कोविड-19 से हाल ही में ठीक होने के प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी.

पास के तहत टीकाकरण या एक त्वरित निगेटिव जांच रिपोर्ट या कोविड-19 से हाल ही में ठीक होने के प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी.

जनप्रतिनिधियों ने एक वायरस विधेयक पारित किया है जिसके तहत 9 अगस्त तक अधिकांश स्थानों पर पास आवश्यक होगा क्योंकि कोविड-19 के मामलों के साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है.

  • Share this:

    पेरिस.  फ्रांस की पुलिस ने विशेष वायरस पास के खिलाफ शनिवार को और विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी. ये पास रेस्तरां में प्रवेश करने के लिए आवश्यक होंगे. प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रसिद्ध चैंप्स एलिसीज पर प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी. विरोध के तीसरे शनिवार के लिए लगभग 3,000 सुरक्षा बलों को फ्रांस की राजधानी के आसपास तैनात किया गया.

    जनप्रतिनिधियों ने एक वायरस विधेयक पारित किया है जिसके तहत 9 अगस्त तक अधिकांश स्थानों पर पास आवश्यक होगा क्योंकि कोविड-19 के मामलों के साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. सर्वेक्षण के अनुसार अधिकांश फ्रांसीसी पास का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन कुछ इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं. पास के तहत टीकाकरण या एक त्वरित निगेटिव जांच रिपोर्ट या कोविड-19 से हाल ही में ठीक होने के प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी. इसके तहत सितंबर के मध्य तक सभी स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य है.

    पेरिस में शनिवार को चार अलग-अलग विरोध प्रदर्शन हो रहे थे. फ्रांस के आसपास के अन्य शहरों में भी मार्च आहूत किये गए थे.

    पिछले दो सप्ताहांत के विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने वालों में अति दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और पीली कमीज पहने प्रदर्शनकारी शामिल थे. इनका मानना है कि स्वास्थ्य पास उनकी स्वतंत्रता को सीमित करता है. पुलिस ने हिंसा को रोकने के लिए छिटपुट रूप से पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया.

    फ्रांसीसी प्राधिकारी स्वास्थ्य पास को इसलिए लागू कर रहे हैं क्योंकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार रात 24,000 से अधिक नये मामले सामने आये जबकि महीने की शुरुआत में एक दिन में केवल कुछ हजार मामले सामने आ रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज