लाइव टीवी

बंगाल भाजपा में बड़े फेरबदल की तैयारी, नेताओं के प्रदर्शन पर रखी जाएगी नजर

भाषा
Updated: February 4, 2020, 1:43 PM IST
बंगाल भाजपा में बड़े फेरबदल की तैयारी, नेताओं के प्रदर्शन पर रखी जाएगी नजर
राज्य पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष

भाजपा (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रदेश इकाई अपने सभी पदाधिकारियों के प्रदर्शन का आकलन कर रिपोर्ट तैयार कर रही है जिसके आधार पर वह फैसला करेगी कि उन्हें अगली समिति में जगह दी जाएगी या नहीं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के मद्देनजर भाजपा की राज्य इकाई पार्टी में बड़े फेरबदल की तैयारी में है. पार्टी ने संगठन को पुन: सशक्त बनाने के लिए निष्क्रिय नेताओं को महत्वपूर्ण पदों से हटाने और पार्टी में युवा एवं सक्षम नेताओं को लाने का फैसला किया है. भाजपा (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रदेश इकाई अपने सभी पदाधिकारियों के प्रदर्शन का आकलन कर रिपोर्ट तैयार कर रही है जिसके आधार पर वह फैसला करेगी कि उन्हें अगली समिति में जगह दी जाएगी या नहीं.

उन्होंने बताया कि जो समिति में रहना चाहते हैं, उनके लिए पिछले दो महीने में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान राज्य के नेताओं की भागीदारी एक मुख्य कसौटी होगी. पार्टी बेहतर समन्वयन और कार्य के लिए अपने जिला स्तरीय संगठन को भी पुन: सशक्त करेगी.

दिलीप घोष को लगातार दूसरी बार पार्टी की राज्य इकाई का अध्यक्ष चुने जाने के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया जा रहा है. राज्य समिति में बदलाव किये जाने की पुष्टि करते हुए घोष ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी. समिति में नये चेहरों को शामिल करने के संबंध में पूछे जाने पर घोष ने कहा, “कुछ दिनों का इंतजार करें, सब चीजें साफ हो जाएंगी.”

प्रदेश भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि जनवरी में घोष के पुन: निर्वाचन के बाद, केंद्रीय नेताओं की उपस्थिति में हुई पार्टी की बैठक में फैसला किया गया था कि नये एवं युवा नेताओं की जगह बनाने के लिए निष्क्रिय नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी की VC करीब 16 घंटे बाद निकल पाईं अपने चैंबर से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर