राष्ट्रपति कोविन्द, पीएम मोदी ने देश को दी चैत्र शुक्लादि की शुभकामनाएं

हिन्दू नववर्ष (credit: shutterstock/DESIGNFACTS)

हिन्दू नववर्ष (credit: shutterstock/DESIGNFACTS)

देश के अलग-अलग हिस्सों में आज चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह, सजिबु चीरोबा, विशु और वैसाखी मनाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 8:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के अलग-अलग हिस्सों में आज कई पर्व मनाए जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) की दूसरी लहर के बीच आज देश में चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह, सजिबु चीरोबा, विशु और वैसाखी मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Of India Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत कई नेताओं के आज के दिन सभी को शुभकामनाएं.

राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार राष्ट्रपति कोविन्द ने कहा- 'चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह, सजिबु चीरोबा, विशु और वैसाखी पर सभी देशवासियों को बधाई. देश के अलग-अलग भागों में विभिन्‍न तरीकों से मनाए जाने वाले ये त्‍योहार विविधता में एकता के प्रतीक हैं. ये त्योहार सभी के जीवन में खुशहाली, शांति और समृद्धि लाने वाले हों.'

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नव संवत्सर की शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- टसभी देशवासियों को नव संवत्सर की मंगलकामनाएं. यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए.' इसके साथ ही पीएम ने आज से शुरू हो रहे नवरात्रि पर भी लोगों के लिए मंगलकामना की . पीएम ने लिखा- 'नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं...'इसके साथ ही पीएम ने उगादी, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह, सजिबु चीरोबा, विशु और वैसाखी की भी अलग-अलग ट्वीट्स में बधाई दी और सभी के लिए मंगलकामना की.

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से भी इस मौके पर शुभकामनाएं दी गई. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया- 'हिन्दू नववर्ष के शुभ अवसर पर कांग्रेस परिवार की ओर से आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. विक्रम संवत के इस नव वर्ष में किसानों की समस्याओं से लेकर कोरोना की भयावहता तक सबका समाधान हो और आप सभी के लिए ये नव वर्ष समृद्धि, उन्नति और खुशहाली लेकर आए.' वहीं भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया- 'समस्त देशवासियों को हिंदू नव संवत्सर, विक्रम संवत 2078 की हार्दिक शुभकामनाएं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज